1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नीरव मोदी पर शिकंजा कसने सिंगापुर पहुंची ईडी की टीम, स्‍थानीय अधिकारियों की लेंगे मदद

नीरव मोदी पर शिकंजा कसने सिंगापुर पहुंची ईडी की टीम, स्‍थानीय अधिकारियों की लेंगे मदद

भारत में 13,500 करोड़ रुपए के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में वांछित भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर शिकंजा कसने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तीन सदस्यीय टीम सिंगापुर पहुंच गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 16, 2018 16:36 IST
Nirav Modi- India TV Paisa

Nirav Modi

नई दिल्ली। भारत में 13,500 करोड़ रुपए के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में वांछित भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर शिकंजा कसने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तीन सदस्यीय टीम सिंगापुर पहुंच गई है। ईडी में एक उच्चपदस्थ सूत्र ने आईएएनएस को बताया, "हमारी टीम नीरव मोदी के विरुद्ध मामले को तैयार करने के लिए सिंगापुर में है।" ईडी के अधिकारी इस मामले में सिंगापुर के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। केंद्रीय जांच ब्यूरो( सीबीआई) ने इस वर्ष के शुरुआत में नीरव मोदी के खिलाफ तीन मामले दर्ज किए थे, जिसके तहत ईडी सिंगापुर पहुंचा है।

ईडी ने बुधवार को नीरव मोदी और उसके चाचा मेहुल चोकसी को भगोड़ा घोषित करने के लिए मुंबई में एक विशेष न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। धोखाधड़ी के मामले में नाम सामने आने के बाद दोनों देश से भाग गए थे। इंटरपोल ने दो जुलाई को नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था।

नीरव मोदी ने सीबीआई के समक्ष मामला दर्ज होने से कई सप्ताह पहले जनवरी के प्रथम सप्ताह में ही अपने परिवार के साथ भारत छोड़ दिया था। नीरव की पत्नी एमी छह जनवरी और चोकसी ने चार जनवरी को भारत छोड़ दिया था।

Write a comment