1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. INX मीडिया PMLA मामले में वित्त मंत्रालय के पूर्व अधिकारियों को सम्मन, ED आज पीटर मुखर्जी से करेगा पूछताछ

INX मीडिया PMLA मामले में वित्त मंत्रालय के पूर्व अधिकारियों को सम्मन, ED आज पीटर मुखर्जी से करेगा पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 2007 में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (FIPB) से जुड़े मुद्दे संभालने वाले वित्त मंत्रालय के कुछ पूर्व अधिकारियों को सम्मन किया है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: March 06, 2018 13:31 IST
Enforcement Directorate- India TV Paisa
Enforcement Directorate

नई दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 2007 में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (FIPB) से जुड़े मुद्दे संभालने वाले वित्त मंत्रालय के कुछ पूर्व अधिकारियों को सम्मन किया है। उल्लेखनीय है कि निदेशालय INX मीडिया सौदे में धन शोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) की जांच कर रहा है जिसमें पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम जांच के दायरे में हैं। अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने कम से कम चार पूर्व अधिकारियों को पूछताछ के लिए सम्मन किया है। एक बार वह गवाही दे दें तो उनके बयान को मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून (PMLA) के तहत रिकॉर्ड किया जाएगा।

इन अधिकारियों में से कुछ को एयरसेल-मैक्सिस मामले में पूछताछ के लिए सम्मन किया गया है और कुछ को INX मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

इसके अलावा निदेशालय INX मीडिया के पूर्व निदेशक पीटर मुखर्जी से आज फिर मुंबई जेल में पूछताछ करेगा। मुखर्जी शीना बोरा हत्या मामले में जेल में हैं। ED ने उनसे पिछले साल भी पूछताछ की थी।

Write a comment