1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. PNB Fraud Update: 15 शहरों में 45 जगहों पर ED की छापेमारी, कोलकाता से लेकर चंडीगढ़ तक पड़े छापे

PNB Fraud Update: 15 शहरों में 45 जगहों पर ED की छापेमारी, कोलकाता से लेकर चंडीगढ़ तक पड़े छापे

PNB फ्रॉड के मामले में शनिवार तक पंजाब नेशनल बैंक घोटाले को लेकर हुई छापेमारी में कुल 5674 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की जा चुकी है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: February 18, 2018 17:47 IST
ED conducts raids - India TV Paisa
ED conducts raids across 15 cities in connection with PNB Scam case

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में हुए 11500 रुपए के घोटाले को लेकर देशभर में छापेमारी का सिलसिला जारी है। रविवार को भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने देशभर के करीब 15 शहरों में करीब 45 जगहों पर छापेमारी की है। इस छापेमारी में कोलकाता में गीतांजली और नक्षत्र के 6 आउटलेट्स में हुई छापेमारी भी शामिल है। इस छापेमारी में क्या कुछ मिला है इसकी जानकारी अभी साझा नहीं की गई है। कोलकाता के अलावा चंडीगढ़ के अलांते मॉल में गीतांजली के शॉपर्स स्टॉप और अहमदाबाद के अल्फा वन मॉल के शॉपर्स स्टॉप में यह छापेमारी हुई है।

इससे पहले शनिवार तक पंजाब नेशनल बैंक घोटाले को लेकर हुई छापेमारी में कुल 5674 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। शनिवार को देशभर में करीब 21 जगहों पर छापेमारी की गई थी जिसमें 25 करोड़ रुपए की ज्वैलरी और दूसरी संपत्ति जब्त की गई थी। 15 फरवरी को 17 जगहों पर हुई छापेमारी में कुल 5100 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई थी।

जांच एजेंसियों ने इस मामले में संपत्ति जब्त करने के अलावा पंजाब नेशनल बैंक से जुड़े 2 और घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी से जुड़े 1 व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वालों में पंजाब नेशनल बैंक की मुंबई के ब्रेडी हाउस फोर्ट शाखा का पूर्व मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी है जिसने अपनी रिटायरमेंट से इस घोटाले में नीरव मोदी की मदद की थी। इस मामले में पंजाब नेशनल बैंक के एक कलर्क मनोज खरात को भी गिरफ्तार किया गया है जो गोकुलनाथ शेट्टी का सहयोगी रहा है। इनके अलावा नीरव मोदी की 16 कंपनियों के एक डायरेक्टर हेमंत भट्ट को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया है।

Write a comment