1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पंजाब नैशनल बैंक घोटाले में बड़ी कार्रवाई, ED ने मेहुल चौकसी की 1217 करोड़ की संपत्ति जब्त की

पंजाब नैशनल बैंक घोटाले में बड़ी कार्रवाई, ED ने मेहुल चौकसी की 1217 करोड़ की संपत्ति जब्त की

पंजाब नैशनल बैंकघोटाले में ED ने मेहुल चौकसी के 15 फ्लैट, मुंबई में 17 ऑफिस, हैदराबाद जेम्स एसईजेड और कोलकाता में शॉपिंग मॉल भी जब्त कर लिए हैं

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: March 01, 2018 13:02 IST
Mehul Choksi & companies- India TV Paisa
ED attaches 41 properties worth Rs 1217 crore Market Value of Mehul Choksi & companies

नई दिल्ली। पंजाब नैशनल बैंक (PNB) में हुए 12700 करोड़ रुपए घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। ED की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक गीतांजली जेम्स के मालिक और घोटाले के मुख्य आरोपी नीवर मोदी के मामा मेहुल चौकसी की संपत्ति जब्त की गई है। संपत्ति की मार्केट वेल्यू के हिसाब से कुल 1217.20 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त हुई है जिसमें कई ऑफिस और फ्लैट शामिल हैं।

मेहुल चौकसी की यह संपत्ति जब्त

ED के मुताबिक जब्त की गई संपत्ति में मेहुल चौकसी के 15 फ्लैट, मुंबई में 17 ऑफिस, हैदराबाद जेम्स एसईजेड, कोलकाता में शॉपिंग मॉल, अलिबाग में फार्म हाउस और महाराष्ट्र तथा तमिलनाडू में 231 एकड़ जमीन शामिल है।

नीरव मोदी की संपत्ति भी हुई है जब्त

PNB घोटाले में इससे पहले ED ने नीरव मोदी की भी 21 संपत्तियां जब्त की थी जिनकी कुल मार्केट वेल्यू 523 करोड़ रुपए बताई गई है। नीरव मोदी की जब्त हुई संपत्ति में अलिबाग में फार्म हाउस, सोलर प्लांट, महाराष्ट्र के अहमदनगर में 135 एकड़ जमीन तथा मुंबई और पुणे में रेसिडेंशियल और कमर्शियल प्रॉपर्टी शामिल है। इसके अलावा करीब 30 करोड़ रुपए कैश, 13.86 करोड़ रुपए के शेयर कई गाड़ियां और महंगी घड़ियां भी जब्त की हैं।

Write a comment