1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. TV दर्शकों के लिए खुशखबरी, TRAI करेगा नियमों का पालन न करने वाली DTH कंपनियों पर कार्रवाई

TV दर्शकों के लिए खुशखबरी, TRAI करेगा नियमों का पालन न करने वाली DTH कंपनियों पर कार्रवाई

ट्राई प्रमुख ने कहा कि यदि कंपनियां ग्राहकों को अपनी पसंद के चैनल चुनने से रोकती हैं तो यह नियमों का उल्लंघन है। हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं और इसके लिए हमनें कई डिस्ट्रीब्यूटर्स को कारण बताओ नोटिस भी भेजे हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 22, 2019 18:44 IST
DTH Player in india- India TV Paisa
Photo:DTH PLAYER IN INDIA

DTH Player in india

नई दिल्ली। दूरसंचार नियामक ट्राई ने नए नियमों का पालन नहीं करने वाले केबल टीवी और डीटीएच (डायरेक्ट टू होम) सेवा देने वाली कंपनियों को सोमवार को चेतावनी दी। नियामक ने कहा कि जो भी नए शुल्क आदेश तथा नियामकीय व्यवस्था का उल्लंघन करते पाए जाएंगे, उन्हें उसका खामियाजा भुगतना होगा। 

ट्राई उन कंपनियों के मामले में जल्दी ही ग्राहकों के लिए सेवा प्रबंधन तथा अन्य आईटी प्रणाली का ऑडिट भी शुरू करेगा, जो नियामकीय व्यवस्था का उल्लंघन कर रहे हैं। दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के चेयरमैन आर एस शर्मा ने कहा कि उपभोक्ताओं की रुचि तथा हित सर्वोपरि है और उससे कोई समझौता नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि जो कंपनियां नियमों का पालन नहीं कर रही हैं, उन्हें उसका परिणाम भुगतना होगा। 

शर्मा ने कहा कि हमें ग्राहकों को हो रही असुविधा के बारे में शिकायतें मिली हैं। ये शिकायतें सॉफ्टवेयर  तथा प्रणाली से जुड़ी हैं, जिसे वितरकों ने रखा हुआ है। इससे ग्राहकों को उनकी पसंद के अनुसार विकल्प नहीं मिल रहे, जबकि पूरी रूपरेखा का मकसद यही है।

ट्राई प्रमुख ने कहा कि यदि कंपनियां ग्राहकों को अपनी पसंद के चैनल चुनने से रोकती हैं तो यह नियमों का उल्‍लंघन है। हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं और इसके लिए हमनें कई डिस्‍ट्रीब्‍यूटर्स को कारण बताओ नोटिस भी भेजे हैं।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban