1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. महीने भर में मिल जाएगी भारती एयरटेल-टेलीनॉर सौदे को मंजूरी, वोडाफोन-आईडिया के विलय की अनुमति जून तक मिलेगी

महीने भर में मिल जाएगी भारती एयरटेल-टेलीनॉर सौदे को मंजूरी, वोडाफोन-आईडिया के विलय की अनुमति जून तक मिलेगी

दूरसंचार विभाग ने गुरुवार को आश्वस्त किया कि एयरटेल-टेलीनॉर के सौदे को महीने से भी कम समय में मंजूरी दे दी जाएगी। इसके साथ ही दोहराया है कि वोडाफोन और आइडिया के बहुचर्चित विलय सौदे को लेकर मंजूरी प्रक्रिया को तेज किया जा रहा है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: May 10, 2018 18:07 IST
DoT says Bharti-Telenor deal clearance in a month sees Voda-Idea merger nod before June- India TV Paisa

DoT says Bharti-Telenor deal clearance in a month sees Voda-Idea merger nod before June

नई दिल्ली। दूरसंचार विभाग ने गुरुवार को आश्वस्त किया कि एयरटेल-टेलीनॉर के सौदे को महीने से भी कम समय में मंजूरी दे दी जाएगी। इसके साथ ही दोहराया है कि वोडाफोन और आइडिया के बहुचर्चित विलय सौदे को लेकर मंजूरी प्रक्रिया को तेज किया जा रहा है। दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने कहा कि जहां तक वोडाफोन-आइडिया विलय सौदे का सवाल है तो उन्हें नहीं लगता कि इसमें कोई बाधा होगी। उन्होंने कहा कि इस सौदे को मंजूरी जून की समयसीमा तक मंजूरी मिल जानी चाहिए।

भारती-टेलीनॉर के सौदे को कब तक मंजूरी मिलेगी यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा,‘ बहुत ही जल्दी। इसमें सामान्य प्रक्रियागत समय लगेगा।’ उन्होंने कहा कि यह मंजूरी महीने से पहले ही आनी चाहिए।

वोडाफोन और आइडिया - दोनों कंपनियों के विलय से मिलने वाली इकाई भारत की सबसे बड़ी कंपनी होगी और भारती एयरटेल को पछाड़ देगी।

उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय ने दूरसंचार विभाग की उस याचिका को कल खारिज कर दिया जिसमें उसने एयरटेल-टेलीनॉर सौदे को मंजूरी देने के दूरसंचार न्यायाधिकरण के आदेश को चुनौती दी थी। न्यायालय के इस फैसले को देश के दूरसंचार क्षेत्र में विलय अधिग्रहण सौदों के लिए अच्छा संकेत माना जा रहा है। आइडिया व वोफाफोन ने पिछले साल घोषणा की थी कि वे अपने परिचालन का विलय करेंगे।

Write a comment