1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. DLF ने नोएडा के मॉल ऑफ इंडिया को बेचा, 2950 करोड़ रुपए में अपनी अनुषंगी कंपनी के साथ किया सौदा

DLF ने नोएडा के मॉल ऑफ इंडिया को बेचा, 2950 करोड़ रुपए में अपनी अनुषंगी कंपनी के साथ किया सौदा

कंपनी ने कहा कि उसने नोएडा स्थित मॉल ऑफ इंडिया को 2,950 करोड़ रुपए में अपनी अनुषंगी पालीवाल रीयल एस्टेट को हस्तांतरित कर दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 03, 2019 12:22 IST
DLF transfers Noida mall to its subsidiary for 2,950 crore- India TV Paisa
Photo:DLF TRANSFERS NOIDA MALL

DLF transfers Noida mall to its subsidiary for 2,950 crore

नई दिल्ली। रीयल्‍टी कंपनी डीएलएफ ने जीआईसी के साथ अपने संयुक्त उपक्रम का बकाया कम करने के लिए नोएडा में स्थित अपने मॉल मॉल ऑफ इंडिया एक अनुषंगी कंपनी को 2,950 करोड़ रुपए में हस्तांतरित कर दिया है। कंपनी ने गुरुवार को शेयर बाजार को इसकी जानकारी दी। 

कंपनी को डीएलएफ साइबर सिटी डेवलपर्स लिमिटेड को 8,700 करोड़ रुपए का भुगतान करना है। डीएलएफ साइबर सिटी डेवलपर्स जीआईसी और डीएलएफ का संयुक्त उपक्रम है। कंपनी इस साल सितंबर तक इसका भुगतान कर देना चाहती है। 

कंपनी ने कहा कि उसने नोएडा स्थित मॉल ऑफ इंडिया को 2,950 करोड़ रुपए में अपनी अनुषंगी पालीवाल रीयल एस्टेट को हस्तांतरित कर दिया है। डीएलएफ ने कहा कि यह किराये की संपत्तियों के संचालन और संरचना को सुव्‍यवस्थित व समेकित करने के कंपनी के उद्देश्‍य के अनुरूप है।

मॉल ऑफ इंडिया नोएडा के सेक्‍टर 18 में स्थित है और इसके पास किराये पर देने के लिए 20 लाख वर्ग फुट एरिया है। इसे 2000 करोड़ रुपए की लागत से विकसित किया गया है। सूत्रों के मुताबिक मॉल ऑफ इंडिया का अनुषंगी इकाई को स्‍थानांतरण करने से डीसीसीडीएल के लिए रिटेल संपत्ति की बिक्री करने का रास्‍ता खुलेगा ताकि वह अपने बकाये का भुगतान कर सके।

संयुक्‍त उपक्रम में डीएलएफ की 66.66 प्रतिशत हिस्‍सेदारी है जबकि शेष 33.34 प्रतिशत हिस्‍सेदारी जीआईसी के पास है। डीसीसीडीएल के पास वर्तमान में 3 करोड़ वर्ग फुट किराये पर देने कमर्शियल संपत्ति है, जो सबसे ज्‍यादा गुरुग्राम में है। कंपनी को सालाना 2500 करोड़ रुपए की किराया आमदनी होती है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv