1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. डीजल का दाम 69 रुपए के भी पार, कीमतें घटने को लेकर सिर्फ बजट से उम्मीद

डीजल का दाम 69 रुपए के भी पार, कीमतें घटने को लेकर सिर्फ बजट से उम्मीद

महंगा डीजल सिर्फ हैदराबाद में ही नहीं है बल्कि केरल की राजधानी त्रिवेंद्रम में भी इसका भाव 69 रुपए के करीब पहुंच गया है, गुरुवार को त्रिवेंद्रम में डीजल का दाम 68.96 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: January 25, 2018 9:24 IST
Diesel price- India TV Paisa
Diesel price rose to above Rs 69 at Hydrabad on Thursday

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में महीनाभर पहले जिस भाव पर पेट्रोल खरीदना बेहद महंगा लग रहा था अब उस भाव पर देश के कुछएक हिस्सों में डीजल बिक रहा है। इंडियन ऑयल की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में गुरुवार को डीजल का भाव 69.02 रुपए प्रति लीटर हो गया है जो देशभर में डीजल का अबतक का सबसे ज्यादा भाव है। देश में कभी भी इस भाव पर डीजल नहीं बिका था। करीब 1 महीना पहले देश की राजधानी दिल्ली में इस भाव पर पेट्रोल बिक रहा था।

इन जगहों पर भी बहुत महंगा है डीजल

महंगा डीजल सिर्फ हैदराबाद में ही नहीं है बल्कि केरल की राजधानी त्रिवेंद्रम में भी इसका भाव 69 रुपए के करीब पहुंच गया है, गुरुवार को त्रिवेंद्रम में डीजल का दाम 68.96 रुपए प्रति लीटर हो गया है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के रायपुर में 68.63 रुपए, राजस्थान के जयपुर में 68.03 रुपए, गुजरात के गांधीनगर में 68.44 रुपए और उड़ीसा के भुवनेश्वर में 68.15 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया।

4 महानगरों में पेट्रोल का दाम

डीजल की तरह पेट्रोल के दाम भी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं, देश के कई हिस्सों में पेट्रोल का भाव करीब साढ़े 3 साल के ऊपर स्तर पर है, गुरुवार को राजधानी दिल्ली में इसका दाम 72.49 रुपए, कोलकाता में 75.19 रुपए, मुंबई में 80.36 रुपए और चेन्नई में 75.18 रुपए हो गया है।

बजट में टैक्स कटौती की उम्मीद

पेट्रोल और डीजल की महंगाई से राहत तभी मिल सकती है जब सरकार इसपर टैक्स की कटौती करे, ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि बजट में सरकार पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले टैक्स में कुछ कटौती कर सकती है। खुद पेट्रोलियम मंत्रालय ने इसको लेकर प्रस्ताव दिया है। कई राज्यों में भी बजट पेश होने हैं और ऐसी संभावना है कि राज्य भी अपने स्तर पर पेट्रोल और डीजल के टैक्स को घटा सकते हैं। 

Write a comment