1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 68 का डीजल और 80 का पेट्रोल, बिगड़ गया महंगाई का खेल

68 का डीजल और 80 का पेट्रोल, बिगड़ गया महंगाई का खेल

इंडियन ऑयल के आंकड़ों के मुताबिक रविवार को दक्षिण भारत के शहर त्रिवेंद्रम में डीजल का भाव 68.21 रुपए और हैदराबाद में 68.26 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया

Reported by: Manoj Kumar [Updated:21 Jan 2018, 6:22 PM IST]
Diesel price - India TV Paisa
Diesel price rose to new high inflation concern rises, महंगे डीजल से भड़क सकती है महंगाई की आग

नई दिल्ली। जिस भाव पर पेट्रोल खरीदना बहुत महंगा लगता है उस भाव पर जल्दी ही डीजल खरीदना पड़ सकता है। देश के कुछएक हिस्सों में डीजल का भाव धीरे-धीरे 70 रुपए प्रति लीटर की तरफ बढ़ रहा है। इंडियन आयल के आंकड़ों के मुताबिक रविवार को देश के दो शहरों में डीजल का भाव 68 रुपए प्रति लीटर के ऊपर दर्ज किया गया जो देशभर में डीजल का अबतक का सबसे ज्यादा भाव है। डीजल के अलावा पेट्रोल की कीमत भी लगातार बढ़ती जा रही है।

इतना महंगा हो गया है डीजल

इंडियन ऑयल के आंकड़ों के मुताबिक रविवार को दक्षिण भारत के शहर त्रिवेंद्रम में डीजल का भाव 68.21 रुपए और हैदराबाद में 68.26 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया जो देशभर में डीजल का सबसे ज्यादा और रिकॉर्ड भाव है। देश के कई हिस्सों में तो पेट्रोल भी इस भाव से कम में बिक रहा है। देश के 4 महानगरों में डीजल के भाव की बात करें तो मुंबई और चेन्नई में यह ज्यादा महंगा है। इंडियन ऑयल के मुताबिक रविवार को मुंबई में डीजल 66.91 रुपए और चेन्नई में 66.25 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया। दिल्ली में डीजल का भाव 62.83 रुपए और कोलकाता में 65.49 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया।

महंगाई बढ़ने का खतरा

डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों की वजह से देश में महंगाई बढ़ने का खतरा बढ़ गया है। डीजल का इस्तेमाल कमर्शियल गाड़ियों में ज्यादा होता है जिससे सामान और वस्तुओं के ट्रांसपोर्टेशन के लिए कमर्शियल गाड़ियों की लागत बढ़ गई है, ऐसे में ट्रांस्पोर्टर अपना मालभाड़ा बढ़ा सकते हैं जिससे महंगाई बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है।  

पेट्रोल भी 80 रुपए लीटर के करीब पहुंचा

पेट्रोल की कीमतें भी नई सुर्खियां बना रही है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में इसका भाव फिर से 80 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंच गया है, रविवार को मुंबई में पेट्रोल का दाम 79.95 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया। हालांकि दिल्ली में इसका दाम 72.08 रुपए है वहीं कोलकाता में 74.79 रुपए और चेन्नई में 74.75 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी की वजह से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं।

Web Title: 68 का डीजल और 80 का पेट्रोल, बिगड़ गया महंगाई का खेल
Write a comment