1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दिल्ली का खान मार्केट दुनिया का 20वां सबसे महंगा खुदरा बाजार क्षेत्र, जानिए कौन है पहले स्थान पर

दिल्ली का खान मार्केट दुनिया का 20वां सबसे महंगा खुदरा बाजार क्षेत्र, जानिए कौन है पहले स्थान पर

दिल्ली के संभ्रांत इलाके में स्थित 'खान मार्केट' दुनिया का 20वां सबसे महंगा खुदरा बाजार क्षेत्र है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: November 25, 2019 7:42 IST
Delhi Khan Market । File Photo- India TV Paisa

Delhi Khan Market । File Photo

नयी दिल्ली। दिल्ली के संभ्रांत इलाके में स्थित 'खान मार्केट' दुनिया का 20वां सबसे महंगा खुदरा बाजार क्षेत्र है। वैश्विक संपत्ति सलाहकार कंपनी कुशमैन एंड वेकफील्ड की चालू वर्ष की रिपोर्ट में खान मार्केट एक स्थान ऊपर चढ़ गया है। पिछले साल यह 21वें स्थान पर था।

खान मार्केट में दुकान किराए पर लेने का सालाना खर्च 243 डॉलर प्रति वर्गफुट है। पिछले साल यह किराया सालाना 237 डॉलर प्रति वर्गफुट था। सूची में पहले स्थान पर हांगकांग का कॉजवे बे है। यहां किराए का सालाना खर्च 2,745 डॉलर प्रति वर्गफुट है।

न्यूयॉर्क का अपर फिफ्थ एवेन्यू दूसरे स्थान पर है, यहां किराए का सालाना खर्च 2,250 डॉलर प्रति वर्गफुट है। इसके बाद लंदन का न्यू बॉन्ड स्ट्रीट (1,714 डॉलर प्रति वर्गफुट) और एवेन्यू डेस चैंप्स एलिस इन पेरिस (1,478 डॉलर प्रति वर्गफुट) है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इटली के मिलान में वाया मॉन्टेनापोलियन 1,447 अमेरिकी डॉलर प्रति वर्ग फुट के किराए के साथ पांचवें स्थान पर है।

बता दें कि यह रैंकिंग 2019 कैलेंडर वर्ष की दूसरी तिमाही के दौरान किराए पर आधारित है। कुशमैन एंड वेकफील्ड ने 68 देशों में 448 स्थानों पर नजर रखते हुए यह रिपोर्ट जारी की है।

Write a comment
bigg-boss-13