1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सच होगा दिल्‍ली में घर का सपना, DDA लाएगी 12000 घरों की मेगा हाउसिंग स्‍कीम

सच होगा दिल्‍ली में घर का सपना, DDA लाएगी 12000 घरों की मेगा हाउसिंग स्‍कीम

दिल्‍ली विकास प्राधिकरण(DDA) जल्‍द ही 12000 फ्लैट्स की नई हाउसिंग स्‍कीमत लाने की तैयारी कर रही है। इस स्‍कीम की घोषणा एमसीडी चुनावों के बाद किया जाए।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 10, 2017 11:46 IST
सच होगा दिल्‍ली में घर का सपना, DDA लाएगी 12000 घरों की मेगा हाउसिंग स्‍कीम- India TV Paisa
सच होगा दिल्‍ली में घर का सपना, DDA लाएगी 12000 घरों की मेगा हाउसिंग स्‍कीम

नई दिल्‍ली। अगर आप भी दिल्‍ली में अपना घर खरीदना का सपना देख रहे हैं, तो आपके लिए अच्‍छी खबर है। दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) जल्‍द ही 12000 फ्लैट्स की नई हाउसिंग स्‍कीमत लाने की तैयारी कर रही है। संभव है कि इस स्‍कीम की घोषणा एमसीडी चुनावों के बाद किया जाए। गौरतलब है कि 23 अप्रैल को एमसीडी के चुनाव होने हैं। आधिकारिक घोषणा इसी के बाद होगी।

इस योजना से जुड़े अधिकारी के मुताबिक 12000 DDA फ्लैट की इस मेगा हाउसिंग स्‍कीम में 2014 की योजना में खाली पड़े 10 हजार फ्लैट शामिल हैं। जबकि 2000 अन्य फ्लैट हैं। ये DDA फ्लैट रोहिणी, द्वारका, नरेला, वसंत कुंज और जसौला में मौजूद हैं।

इन बैंकों में मिलेंगे फॉर्म

DDA ने आवेदनों की बिक्री और योजना से जुड़े लेनदेन के लिए 10 बैंकों से संपर्क किया है। डीडीए के वरिष्ठ आधिकारी के मुताबिक अथॉरिटी ने फिलहाल आठ बैंकों को इसमें शामिल किया था और हाल में दो अन्य बैंक इसमें जोड़े हैं। इस प्रक्रिया में शामिल बैंक हैं- आईसीआईसीआई, केनरा बैंक, एक्सिस बैंक, यस बैंक, आईडीबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा, सेंट्रल बैंक, एसबीआई, कोटक महिंद्रा और एचडीएफसी।

फ्लैट लौटाना होगा मुश्किल

DDA अफसर के मुताबिक फ्लैट लौटाने के प्रावधान में भी बदलाव किए गए हैं। इसके मुताबिक अगर खरीदार फ्लैट का लकी ड्रॉ निकलने के बाद उसे छोड़ना चाहता है तो उसे फ्लैट के प्रकार के हिसाब से ली गयी एक या दो लाख रुपए के रजिस्ट्रेशन शुल्क को जब्त कराने के लिए भी तैयार रहना होगा। हालांकि DDA ने लॉकइन की शर्त को हटा लिया है।

Write a comment
bigg-boss-13