1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Daniel Zhang होंगे Alibaba के नए चेयरमैन, ऑनलाइन बिक्री का बना चुके हैं वर्ल्ड रिकॉर्ड

Daniel Zhang होंगे Alibaba के नए चेयरमैन, ऑनलाइन बिक्री का बना चुके हैं वर्ल्ड रिकॉर्ड

Jack Ma अगले साल 10 सिंतंबर को अपना पद छोड़ेंगे और उनकी जगह Daniel Zhang को नया चेयरमैन बनाया जाएगा

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: September 10, 2018 10:30 IST
Daniel Zhang to replace Jack Ma as Chairman of Alibaba- India TV Paisa

Daniel Zhang to replace Jack Ma as Chairman of Alibaba

नई दिल्ली। चीन की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Alibaba के चेयरमैन Jack Ma की जगह मौजूदा समय में कंपनी के CEO Daniel Zhang लेंगे, सोमवार को Alibaba की तरफ से आधिकारिक बयान जारी कर इसके बारे में जानकारी दी गई है। Alibaba की तरफ से कहा गया है कि Jack Ma अगले साल 10 सिंतंबर को अपना पद छोड़ेंगे और उनकी जगह Daniel Zhang को नया चेयरमैन बनाया जाएगा। हालांकि Jack Ma 2020 तक कंपनी के बोर्ड में बने रहेंगे।

Daniel Zhang को 2013 में Alibaba का CEO नियुक्त किया गया था और उनके मार्गदर्शन में कंपनी एक दिन दुनिया के किसी भई ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर सबसे अधिक बिक्री का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुकी है। Daniel Zhang के मार्गदर्शन में Alibaba पिछली 13 तिमाहियों से लगातार मुनाफा बटोर रही है।

Jack Ma ने 1999 में Alibaba की स्थापना की थी और मौजूदा समय में इस कंपनी का कुल बाजार मूल्य 420 अरब डॉलर को पार कर चुका है, यानि भारत की रिलायंस इंडस्ट्री और टीसीएस समेत 5 बड़ी कंपनियों को मिला लिया जाए तो भी Alibaba का बाजार मूल्य ज्यादा ही रहेगा। Jack Ma की कुल संपत्ति लगभग 40 अरब डॉलर है और वह दुनिया के 19वें सबसे धनी व्यक्ति हैं।

Write a comment