1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पतंजलि से चुनौती के बावजूद डाबर का शुद्ध लाभ 19% बढ़ा, शहद और टूथपेस्ट की बिक्री में ज्यादा बढ़ोतरी

पतंजलि से चुनौती के बावजूद डाबर का शुद्ध लाभ 19% बढ़ा, शहद और टूथपेस्ट की बिक्री में ज्यादा बढ़ोतरी

आयुर्वेदिक उत्पादों के बाजार में बाबा रामदेव की कंपनी पतंजली से मिल रही कड़ी चुनौती के बावजूद डाबर अच्छा मुनाफा कमाने में कामयाब रही है। मंगलवार को डाबर की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक मार्च तिमाही में उसके शुद्ध लाभ में 18.9 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है जबकि राजस्व 11.1 प्रतिशत बढ़ा है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar
Updated on: May 01, 2018 17:29 IST
Dabur net profit rose 19 percent during March Quarter- India TV Paisa

Dabur net profit rose 19 percent during March Quarter

नई दिल्ली। आयुर्वेदिक उत्पादों के बाजार में बाबा रामदेव की कंपनी पतंजली से मिल रही कड़ी चुनौती के बावजूद डाबर अच्छा मुनाफा कमाने में कामयाब रही है। मंगलवार को डाबर की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक मार्च तिमाही में उसके शुद्ध लाभ में 18.9 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है जबकि राजस्व 11.1 प्रतिशत बढ़ा है। डाबर के मुताबिक मार्च तिमाही में उसका कुल राजस्व 2032.91 करोड़ रुपए दर्ज किया गया है जबकि 396.20 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ है।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी सुनील दुग्गल के मुताबिक कड़ी चुनौतियों के बाजार में कंपनी यह मुनाफा कमाने में कामयाब रही है। उनके मुताबिक ग्रामीण भारत में मांग तेजी से बड़ रही है और इस साल बेहतर मानसून की वजह से मांग में आगे और इजाफा होने की उम्मीद है।

कंपनी के मुताबिक मार्च तिमाही में उसके शहद की बिक्री में 24 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की गई है जबकि टूथपेस्ट की बिक्री में 14 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। हालांकि इन दोनो से ज्यादा शैंपू की बिक्री 31 प्रतिशत बढ़ी है। इनके अलावा हेल्थ केयर श्रेणी में 11 प्रतिशत की ग्रोथ हुई है और नारियल तेल और अन्य सुगंधित तेल की बिक्री में 9 प्रतिशत की ग्रोथ हुई है। कंपनी के मुताबिक उसके अंतरराष्ट्रीय कारोबार में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।

आयुर्वेदिक उत्पादों के कारोबार में डाबर सहित अन्य कंपनियों को बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि से कड़ी टक्कर मिल रही है, पतंजली के कारोबार में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और वह अब आयुर्वेदिक उत्पादों से के साथ अन्य कई श्रेणियों में कारोबार में उतरने जा रही है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: पतंजलि से चुनौती के बावजूद डाबर का शुद्ध लाभ 19% बढ़ा, शहद और टूथपेस्ट की बिक्री में ज्यादा बढ़ोतरी
Write a comment
ipl-2019