1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ICICI बैंक विवाद मामले में कारपोरेट कार्य मंत्रालय ने चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को तलब किया

ICICI बैंक विवाद मामले में कारपोरेट कार्य मंत्रालय ने चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को तलब किया

कारपोरेट कार्य मंत्रालय ने बैंक की छुट्टी पर चल रहीं CEO चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को पूछताछ के लिए तलब किया है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 11, 2018 10:44 IST
Corporate affairs ministry summons deepak Kochhar - India TV Paisa

Corporate affairs ministry summons deepak Kochhar 

नई दिल्ली। ICICI बैंक में नियामकीय व्यवस्था के कथित उल्लंघनों के विवाद से संबद्धित छह कंपनियों की जांच के बीच कारपोरेट कार्य मंत्रालय ने बैंक की छुट्टी पर चल रहीं CEO चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को पूछताछ के लिए तलब किया है। उनसे इसी महीने पूछताछ की जाएगी। न्यू पावर की वेबसाइट के अनुसार दीपक कोचर न्यू पावर समूह के संस्थापक और CEO हैं। 

वीडियोकॉन उद्योग समूह को दिये गये कर्ज और उसके पुनर्गठन में हितों के टकराव के आरोपों को लेकर ICICI बैंक की प्रबंध निदेशक तथा सीईओ चंदा कोचर, उनके पति तथा परिवार के अन्य सदस्यों की विभिन्न एजेंसियों द्वारा जांच की जा रही है। मंत्रालय न्यू पावर रिन्यूवेबल्स और न्यू पावर विंड फाम्र्स छह कंपनियों में शामिल हैं जिसके खातों की जांच मंत्रालय कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि मंत्रालय ने 23 अप्रैल को ICICI बैंक कर्ज विवाद से संबद्ध छह कंपनियों के खातों एवं दस्तावेज की जांच के आदेश दिये। ये कंपनियां न्यू पावर रिन्यूबल्स प्राइवेट लि., सुप्रीम एनर्जी प्राइवेट लि., पैसेफिक कैपिटल सर्विसेज प्राइवेट लि., वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज लि. न्यू पावर विंड फाम्र्स तथा एचांदा ऊर्जा प्राइवेट लि. है। मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दीपक कोचर को पूछताछ के लिये तलब किया गया है। यह पूछताछ इस माह के अतं तक होगी। हालांकि इस बारे में अभी विस्तृत जानकारी नहीं मिली है। 

चंदा कोचर और उनका परिवार वीडियोकान समूह की कुछ इकाइयों को छह साल पहले दिये गये कर्जों और बाद में उनके पुनर्गठन के निर्णयों में हितों के टकराव और परस्पर फायदा पहुंचाने के आरोपों का सामना कर रहा है। आरबीआई, सेबी तथा सीबीआई पहले से मामले की जांच कर रही हैं। 

Write a comment