1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अर्थव्‍यवस्‍था की बाधाओं पर कॉरपोरेट टैक्‍स कटौती के रूप में हुई सर्जीकल स्‍ट्राइक, विश्‍लेषकों ने की जमकर तारीफ

अर्थव्‍यवस्‍था की बाधाओं पर कॉरपोरेट टैक्‍स कटौती के रूप में हुई सर्जीकल स्‍ट्राइक, विश्‍लेषकों ने की जमकर तारीफ

एपिक रिसर्च के सीईओ मुस्तफा नदीम ने कहा कि कॉरपोरेट टैक्स में कटौती बाजार के लिए बहुत अच्छा कदम है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 20, 2019 14:44 IST
Corp tax cut surgical strike on negative sentiments in economy, says Analysts- India TV Paisa
Photo:CORP TAX CUT SURGICAL STR

Corp tax cut surgical strike on negative sentiments in economy, says Analysts

नई दिल्‍ली। कंपनियों के लिए कॉरपोरेट टैक्‍स रेट में कटौती को अर्थव्‍यवस्‍था में नकारात्‍मक भावनाओं पर सर्जीकल स्‍ट्राइक बताते हुए बाजार विश्‍लेषकों ने कहा कि इस कदम से भारतीय उद्योग जगत की तरलता को लेकर चिंता कम होगी और निवेश को बढ़ावा मिलेगा।

कोटक महिंद्रा बैंक के सीईओ उदय कोटक ने कहा कि कॉरपोरेट टैक्‍स को घटाकर 25 प्रतिशत करना बहुत बड़ा कदम है। इससे भारतीय कंपनियां अब अमेरिका जैसे देशों से कड़ी प्रतिस्‍पर्धा कर पाएंगी, जहां टैक्‍स बहुत कम है। आज के कदम से यह संकेत मिलता है कि सरकार अर्थव्‍यवस्‍था की तेज गति के लिए प्रतिबद्ध है। हमें आगे भी बड़े और सुधारवादी कदम देखने को मिलेंगे।

सैम्‍को सिक्‍यूरिटीज एंड स्‍टॉकनोट के संस्‍थापक और सीईओ जिमीत मोदी ने कहा कि अर्थव्‍यवस्‍था में नकारात्‍मक भावनाओं पर यह एक और सर्जीकल स्‍ट्राइक है। यह कंपनियों को अधिक तरलता उपलब्‍ध कराएगा, जिससे वह निवेश करेंगे और रोजगार को बढ़ावा मिलेगा।

एपिक रिसर्च के सीईओ मुस्‍तफा नदीम ने कहा‍ कि कॉरपोरेट टैक्‍स में कटौती बाजार के लिए बहुत अच्‍छा कदम है। निर्यात बढ़ाने, बैंकों के विलय और पुर्नपूंजीकरण जैसे घोषणाओं से जहां बाजार पर कुछ असर नहीं हुआ, वहीं आज की घोषणा से बाजार सरपट दौड़ पड़े।

बीएसई इंडिया के एमडी और सीईओ आशीष कुमार चौहान ने कहा कि सरकार का निर्णय ऐतिहासिक है और यह भारत में ईज ऑफ ड्रइंग बिजनेस की स्थिति को सुधारने में बड़ा योगदान देगा। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेस के चीफ इनवेस्‍टमेंट स्‍ट्रेटेजिस्‍ट वीके विजयकुमार ने कहा कि वित्‍त मंत्री द्वारा की गई आज की घोषणा भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था के लिए सबसे बड़ा कदम है।

Write a comment
bigg-boss-13