1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. टिकाऊ उपभोक्ता सामान निर्माताओं को त्यौहारी सीजन में 35 प्रतिशत बिक्री बढ़ने की उम्मीद

टिकाऊ उपभोक्ता सामान निर्माताओं को त्यौहारी सीजन में 35 प्रतिशत बिक्री बढ़ने की उम्मीद

त्योहारी सीजन में टिकाऊ उपभोक्ता सामान के निर्माताओं को बिक्री में 35% बढ़ोतरी की उम्मीद है। सातवां वेतन आयोग लागू होने से बिक्री बढ़ने की संभावना है।

Dharmender Chaudhary [Published on:25 Sep 2016, 7:14 PM IST]
त्योहारी सीजन में इलेक्ट्रोनिक कंपनियों को 35% तक बिक्री बढ़ने की उम्मीद, मार्केटिंग पर खर्च करेंगी 500 करोड़- India TV Paisa
त्योहारी सीजन में इलेक्ट्रोनिक कंपनियों को 35% तक बिक्री बढ़ने की उम्मीद, मार्केटिंग पर खर्च करेंगी 500 करोड़

नई दिल्ली। आगामी त्यौहारी सीजन में टिकाऊ उपभोक्ता सामान के निर्माताओं को बिक्री में 35 प्रतिशत बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। मानसून अच्छा रहने और सातवां वेतन आयोग लागू होने से बिक्री बढ़ने की संभावना है। इसकी को देखते हुए सोनी, एलजी, सैमसंग, पैनासोनिक, हायर, बीएसएच हाउसहोल्ड अप्लायंसेज और वीडियोकॉन जैसी कंपनियां मार्केटिंग पर 500 करोड़ रुपए खर्च कर सकती हैं।

कज्युमर इलेक्ट्रॉनिक्स एंड एप्लायंसेज मैनुफैक्चरर्स एसोसिएशन (सीईएएमए) के अनुसार 2016 में इस पूरे उद्योग को त्यौहारी मौसम पर भरोसा है जहां कई प्रमुख कंपनियों ने अपने बजट का 30 से 40 प्रतिशत तक विपणन पर खर्च करने के लिए आवंटित किया है।

सीईएएमए के अध्यक्ष मनीष शर्मा ने बताया, उपभोक्ताओं के सकारात्मक रूझान के चलते उपभोक्ता सामान बनाने वाली कंपनियों की बिक्री में 15-20 प्रतिशत बढ़ोतरी की उम्मीद है। वहीं सोनी इंडिया के बिक्री प्रमुख सतीश पद्मनाभन का कहना है कि इस त्यौहारी मौसम में हम सकारात्मक रूझान शुरू करेंगे और हमें टीवी के कारोबार में 35 प्रतिशत बढ़ोतरी की उम्मीद है। इसी तरह एलजी इलैक्ट्रॉनिक्स इंडिया के कॉरपोरेट विपणन प्रमुख नीलाद्री दत्ता को कंपनी की बिक्री में 30 प्रतिशत का इजाफा होने की उम्मीद है।

  • पैनासोनिक इंडिया के बिक्री एवं सर्विस प्रमुख अजय सेठ को भी सितंबर से नवंबर के बीच कम से कम 600 करोड़ रपये की बिक्री होने की उम्मीद है।
  • बिक्री का यह आंकड़ा पिछले साल की इसी अवधि की बिक्री की तुलना में 200 प्रतिशत अधिक है।
  • सैमसंग इंडिया के उपाध्यक्ष (उपभोक्ता सामान) राजीव भूटानी भी इस साल कंपनी बिक्री में दोहरे अंक की वृद्धि की उम्मीद जताई है।
Web Title: त्योहारी सीजन में इलेक्ट्रोनिक कंपनियों को 35% बिक्री बढ़ने की उम्मीद
Write a comment