1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भूमि अधिग्रहण विधेयक पर बन सकती है बात, शीतकालीन सत्र में लाने की तैयारी शुरू

भूमि अधिग्रहण विधेयक पर बन सकती है बात, शीतकालीन सत्र में लाने की तैयारी शुरू

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने संकेत दिया है कि भूमि अधिग्रहण विधेयक पर सहमति बन सकती है। उन्होंने बुधवार को कहा कि सरकार इस दिशा में पूरा प्रयास कर रही है।

Sachin Chaturvedi [Updated:05 Nov 2015, 5:20 PM IST]
भूमि अधिग्रहण विधेयक पर बन सकती है बात, शीतकालीन सत्र में लाने की तैयारी शुरू- India TV Paisa
भूमि अधिग्रहण विधेयक पर बन सकती है बात, शीतकालीन सत्र में लाने की तैयारी शुरू

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरूण जेटली ने संकेत दिया है कि भूमि अधिग्रहण विधेयक पर सहमति बन सकती है। उन्होंने बुधवार को कहा कि सरकार इस दिशा में पूरा प्रयास कर रही है, जिससे इस विधेयक को संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में लाया जा सके। गौरतलब है कि भूमि अधिग्रहण पर अध्यादेश की अवधि समाप्त हो चुकी है।

यह भी पढ़ें : Big Challenge: विनिवेश लक्ष्‍य पूरा करने के लिए सरकार को 5 महीने में जुटाने होंगे 56,900 करोड़ रुपए

विश्व आर्थिक मंच और सीआईआई द्वारा संयुक्त रूप से भारत पर आयोजित राष्ट्रीय रणनीति दिवस में जेटली ने कहा, कि भूमि अधिग्रहण पर अध्यादेश की अवधि समाप्त हो गई है। यह विधेयक संयुक्त संसदीय समिति के पास बना हुआ है। उन्होंने कुछ मामूली बदलावों का संकेत दिया है, जिस पर सहमति संभव है। हम इस बात का प्रयास कर रहे हैं कि यह सहमति आगामी सत्र तक बन सके।

यह भी पढ़ें : Reduce Power: RBI गवर्नर की पावर होगी कम, अब MPC तय करेगी नीतिगत दरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगस्त में कहा था कि सरकार भूमि अधिग्रहण पर अध्यादेश को फिर जारी नहीं करेगी। उन्होंने लंबित विधेयक में ऐसे किसी भी सुझाव को शामिल करने की सहमति दी जिससे किसानों को लाभ हो सके। गौरतलब है कि विपक्ष लगातार भूमि अधिग्रहण बिल का ये कहते हुए विरोध कर रहा है कि बिल किसानों के खिलाफ और उद्योगपतियों के लिए हक में है। राज्य सभा में सरकार के पास बहुमत नहीं है। इसके कारण सरकार भूमि अधिग्रहण पर तीन पर अध्यादेश ला चुकी है।

Web Title: भूमि अधिग्रहण विधेयक पर सहमति बन सकती है: जेटली
Write a comment