1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भांग मिलाकर बेचे जाएंगे पेप्सी और कोका कोला? दोनो कंपनियां कर रही हैं इसपर विचार

भांग मिलाकर बेचे जाएंगे पेप्सी और कोका कोला? दोनो कंपनियां कर रही हैं इसपर विचार

शीतल पेय का कारोबार करने वाली अमेरिकी कंपनियां जल्दी ही भांग मिले हुए कोला बेचना शुरू कर सकती हैं

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 03, 2018 13:54 IST
Pepsi Coke- India TV Paisa

Pepsi Coke

नई दिल्ली। शीतल पेय का कारोबार करने वाली अमेरिकी कंपनियां जिन प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं वह सफल हुए और कानूनी मंजूरी मिली तो जल्दी ही भांग मिले हुए पेप्सी और कोका कोला के ड्रिंक बिकना शुरू हो सकते हैं। अमेरिकी समाचार चैनल सीएनबीसी को दिए एक इंटरव्यू में पेप्सी के मुख्य वित्तीय अधिकारी हग जॉनस्टन ने कहा कि उनकी कंपनी इसे बहुत गंभीरता से देखेगी, हालांकि उन्होंने इसपर किसी तरह की योजना फिलहाल साझा करने से इंकार किया।

जॉनस्टर ने कहा कि अमेरिकी कानून के तहत भांग का इस्तेमाल अभी गैर कानूनी है, लेकिन अमेरिका के कुछेक राज्यों में इसे मंजूरी मिली हुई है। लेकिन उन्होंने कहा कि ग्रोथ बढ़ाने के लिए कंपनी हर तरह का प्रयास करेगी।

पेप्सी की तरफ से यह बयान ऐसे समय पर आया है जब उसकी प्रतिद्वंदी कंपनी कोका कोला ने कहा है कि वह ऐसे प्रोजेक्ट पर स्टडी कर रहा था जिसमें ‘वेलनेस बेव्रेज’ में भांग का इस्तेमाल किया जा सके। हालांकि कोका कोला और पेप्सी की तरह से यह तमाम बयान अमेरिकी बाजारों को लेकर दिए गए हैं। भारतीय बाजारों को लेकर दोनो कंपनियों की तरफ से ऐसे बयान नहीं आए हैं।

सोडा और अन्य शीतल पेय का कारोबार करने वाली कंपनियां अमेरिका में भांग मिले हुए शीतल पेय का अच्छा बाजार भांप रही हैं और यही वजह है कि इस तरह के प्रोजेक्ट्स पर काम हो रहा है। उत्तरी अमेरिकी देश कनाडा में भांग को कानूनी मान्यता देने पर भी विचार हो रहा है, ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि 17 अक्टूबर को कनाडा संसद में भांग को कानूनी मान्यता देने पर वोटिंग हो सकती है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban