1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कॉफी डे एंटरप्राइजेज बेचेगी ब्‍लैकस्‍टोन को अपना बेंगलुरु टेक पार्क, 3 हजार करोड़ रुपए मिलने की है उम्‍मीद

कॉफी डे एंटरप्राइजेज बेचेगी ब्‍लैकस्‍टोन को अपना बेंगलुरु टेक पार्क, 3 हजार करोड़ रुपए मिलने की है उम्‍मीद

कंपनी ने कहा है कि यह सौदा ब्लैकस्टोन की जांच-परख, दस्तावेजों की जांच और नियामकीय मंजूरियों पर निर्भर है और इनके अगले 30 से 45 दिन में पूरा होने की उम्मीद है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 14, 2019 17:53 IST
Coffee Day Enterprises to sell its Bengaluru tech park to Blackstone- India TV Paisa
Photo:COFFEE DAY ENTERPRISES TO

Coffee Day Enterprises to sell its Bengaluru tech park to Blackstone

नई दिल्‍ली। कॉफी चेन ऑपरेटर कॉफी डे एंटरप्राइजेज ने बुधवार को बेंगलुरु में अपने ग्‍लोबल विलेज टेक पार्क को ब्‍लैकस्‍टोन के हाथों बेचने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि उसे इस सौदे से 3,000 करोड़ रुपए तक मिल सकते हैं और इस राशि का उपयोग कर्ज को कम करने में किया जाएगा।

यह घोषणा कॉफी डे एंटरप्राइजेज के संस्‍थापक वी.जी. सिद्धार्थ के आत्‍महत्‍या करने के कुछ हफ्तों बाद की गई है। कॉफी डे एंटरप्राइजेज ने शेयर बाजारों को दी गई नियामकीय जानकारी में कहा है कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने ग्‍लोबल टैक पार्क को ब्‍लैकस्‍टोन को बेचने का निर्णय लिया है। इस सौदे की रकम 2600 से 3000 करोड़ रुपए के बीच होगी और दोनों कंपनियों ने एक गैर-बाध्‍यकारी समझौते पर हस्‍ताक्षर किए हैं।

कंपनी ने कहा है कि यह सौदा ब्‍लैकस्‍टोन की जांच-परख, दस्‍तावेजों की जांच और नियामकीय मंजूरियों पर निर्भर है और इनके अगले 30 से 45 दिन में पूरा होने की उम्‍मीद है। इसके अलावा बोर्ड ने अपनी अन्‍य इकाई अल्‍फाग्रेप सिक्‍यूरिटीज प्रा. लि. को 28 करोड़ रुपए में इलुमिनाती सॉफ्टवेयर प्रा. लि. को बेचने के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दी है।

कॉफी डे एंटरप्राइजेज ने कहा है कि उपरोक्‍त लेनदेन कॉफी डे ग्रुप को संगठित करने में महत्‍वपूर्ण मदद करेंगे और निवेशकों, कर्जदाताओं, कर्मचारियों और ग्राहकों सहित सभी हितधारकों के हितों की रक्षा करते हुए सहज परिचालन को सुनिश्चित करेंगे।  

Write a comment