1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Coca-Cola बढ़ाएगी अपने कोल्‍डड्रिंक्‍स के दाम, कम होगी किनले की कीमत

Coca-Cola बढ़ाएगी अपने कोल्‍डड्रिंक्‍स के दाम, कम होगी किनले की कीमत

प्रमुख पेय कंपनी कोका कोला ( Coca-Cola) इंडिया ने जीएसटी के कार्यान्वयन के मद्देनजर अपने बोतलबंद पानी ब्रांड किनले के दाम घटाने का ऐलान किया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: June 27, 2017 20:13 IST
GST Impact: Coca-Cola बढ़ाएगी अपने कोल्‍डड्रिंक्‍स के दाम, कम होगी किनले की कीमत- India TV Paisa
GST Impact: Coca-Cola बढ़ाएगी अपने कोल्‍डड्रिंक्‍स के दाम, कम होगी किनले की कीमत

नई दिल्ली। प्रमुख पेय कंपनी कोका कोला ( Coca-Cola) इंडिया ने जीएसटी के कार्यान्वयन के मद्देनजर अपने बोतलबंद एयरेटेड ड्रिंक्‍स की कीमत बढ़ाने की घोषणा मंगलवार को की है। इसके साथ ही कंपनी ने अपने बोतल बंद पानी ब्रांड किनले के दाम घटाने का भी ऐलान किया है।

कंपनी ने कहा है कि प्रस्तावित जीएसटी में 40 प्रतिशत कर दायरे में उसका बोतलबंद ड्रिंक्‍स खंड सबसे अधिक प्रभावित होगा। कंपनी का कहना है कि प्रस्तावित कर दर औसत मौजूदा राष्ट्रीय कर की तुलना में काफी अधिक है। कोका कोला इंडिया ने एक बयान में कहा है कर वृद्धि के बड़े हिस्से को वहन करने के बाद भी कंपनी के पास कीमतों में मामूली वृद्धि के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।

इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि कीमतों के लिहाज से संवेदनशील ग्राहकों के लिए वह बोतलबंद ड्रिंक्‍स की एक किफायती रेंज पेश करेगी। कंपनी के अनुसार उसने अपने बॉटलिंग भागीदारों से कहा है कि वे प्रमुख ब्रांड किनले के दाम घटाएं। कंपनी एक नई वेल्यू वाटर श्रेणी पेश करेगी, जिसमें कीमत मौजूदा किनले ब्रांड से काफी कम होगी।

Write a comment