1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़े, बढ़ी कीमतें आधी रात से लागू

दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़े, बढ़ी कीमतें आधी रात से लागू

पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों के बीच दिल्ली और एनसीआर के लोगों पर महंगाई का बोझ बढ़ानेवाली एक और खबर है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 01, 2018 23:43 IST
CNG - India TV Paisa

CNG 

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों के बीच दिल्ली-एनसीआर के लोगों पर महंगाई का बोझ बढ़ानेवाली एक और खबर है। दिल्ली एनसीआर में सीएनजी-पीएनजी की स्पलाई करनेवाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने कीमत बढ़ाने का फैसला किया है। सीएनजी-पीएनजी की कीमत आज (एक सितंबर) मध्य रात्रि से बढ़ गई जाएगी। 

दिल्ली में सीएनजी की बढ़ी हुई कीमत 42 रुपये 60 पैसे प्रति किलोग्राम होगी जो कि पहले 41 रुपये 97 पैसे प्रति किलोग्राम थी। वहीं नोएडा-ग्रेटर नोएडा में सीएनजी की कीमत 48 रुपये 60 पैसे प्रति किलोग्राम से बढ़कर 49 रुपये 30 पैसे प्रति क्रिलोग्राम हो जाएगी। मध्य रात्रि 12.30 बजे से लेकर सुबह 5.30 बजे तक चुनिंदा सीएनजी स्टेशनों में सीएनजी पर प्रतिकिलोग्राम 1.50 रुपये की छूट जारी रहेगी।

वहीं घरों में खाना बनाने के लिए इस्तेमाल होनेवाली पाइपलाइन गैस पीएनजी की कीमत भी दिल्ली-एनसीआर में बढ़ गई है। दिल्ली में पीएनजी की नई कीमत 28 रुपये 25 पैसे प्रति scm हो गई है जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसकी बढ़ी हुई कीमत 30 रुपये 10 पैसे प्रति scm हो गई है। पीएनजी की बढ़ी हुई कीमतें भी आज मध्य रात्रि से लागू हो जाएंगी।

Write a comment