1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सितंबर में आएंगे तीन आईपीओ, इक्विटी म्यूचुअल फंड में निवेश एक साल के उच्चतम स्तर 6,505 करोड़ पर

सितंबर में आएंगे तीन आईपीओ, इक्विटी म्यूचुअल फंड में निवेश एक साल के उच्चतम स्तर 6,505 करोड़ पर

निवेशक के सकारात्मक रुझान का फायदा उठाने के लिए तीन कंपनियां इस महीने आईपीओ के जरिए 7,000 करोड़ रुपए जुटाने के लिए बाजार में उतरेंगी।

Dharmender Chaudhary [Published on:11 Sep 2016, 3:16 PM IST]
सितंबर में आएंगे तीन आईपीओ, इक्विटी म्यूचुअल फंड में निवेश एक साल के उच्चतम स्तर 6,505 करोड़ पर- India TV Paisa
सितंबर में आएंगे तीन आईपीओ, इक्विटी म्यूचुअल फंड में निवेश एक साल के उच्चतम स्तर 6,505 करोड़ पर

नई दिल्ली। निवेशक के सकारात्मक रुझान का फायदा उठाने के लिए तीन कंपनियां- आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज और जीएनए एक्सल्स – इस महीने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए 7,000 करोड़ रुपए जुटाने के लिए बाजार में उतरेंगी। एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज के शेयरों के लिए बोली कल शुरू होगी जबकि जीएनए एक्सल्स का आईपीओ 14 सितंबर और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल की सार्वजनिक पेशकश 19 सितंबर को खुलेगी।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ की सार्वजनिक पेशकश से 6,057 करोड़ रुपए, एलएंडटी टेक्नोलॉजी से 894 करोड़ रुपए और जीएनए एक्सल्स से 130 करोड़ रुपए जुटाए जाने की उम्मीद है। आईपीओ के जरिए पेश किए जाने वाले इक्विटी शेयर बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध होंगे। साल 2016 की शुरूआत से अब तक 17 कंपनियों ने अपना आईपीओ पेश किया है और शेयर बाजारों में सूचीबद्ध हुए हैं।

इक्विटी म्यूचुअल फंड में निवेश 6,505 करोड़ पर

इक्विटी म्यूचुअल फंड में निवेश अगस्त माह में 6,505 करोड़ रुपए हुआ, जो पिछले एक साल का उच्चतम स्तर है। ऐसा मुख्य तौर पर निवेशकों के आशावादी रुझान के कारण हुआ। यह लगातार पांचवां महीना है जबकि इक्विटी योजनाओं में सकारात्मक प्रवाह हुआ। इससे पहले मार्च में ऐसे म्यूचुअल फंड कोष से 1,370 करोड़ रुपए निकाले थे। बजाज कैपिटल समूह के मुख्य कार्यकारी एवं निदेशक अनिल चोपड़ा ने कहा, इक्विटी और ऋण बाजार दोनों में सकारात्मक और आशावादी माहौल के कारण इक्विटी प्रवाह साल भर के उच्चतम स्तर पर रहा। इस उत्साह में कई कारक योगदान कर रहे हैं जिनमें मानसून, बेहतर कॉरपोरेट नतीजे, जीएसटी विधेयक पर प्रगति और अमेरिकी अर्थव्यवस्था की ओर से आने वाले सकारात्मक आंकड़े शामिल हैं।

Web Title: सितंबर में आएंगे तीन आईपीओ
Write a comment