1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Make in India: चीनी कंपनी हायर स्‍थापित करेगी ग्रेटर नोएडा में प्‍लांट, होगा 3,000 करोड़ रुपए का निवेश

Make in India: चीनी कंपनी हायर स्‍थापित करेगी ग्रेटर नोएडा में प्‍लांट, होगा 3,000 करोड़ रुपए का निवेश

चीनी इलेक्‍ट्रॉनिक कंपनी हायर अप्लायंसेज उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के औद्योगिक टाउनशिप में 3,069 करोड़ रुपये के निवेश से विनिर्माण इकाइयां स्थापित करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: August 23, 2018 12:50 IST
Haier- India TV Paisa

Haier

नई दिल्ली। चीनी इलेक्‍ट्रॉनिक कंपनी हायर अप्लायंसेज उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के औद्योगिक टाउनशिप में 3,069 करोड़ रुपये के निवेश से विनिर्माण इकाइयां स्थापित करेगी। दिलली मुंबई औद्योगिक गलियारा विकास निगम (डीएमआईसीडीसी) ने एक बयान में कहा कि इस परियोजना से उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी 3,950 लोगों के लिए प्रत्यक्ष रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएगी।

Related Stories

बयान में कहा गया है कि कंपनी को डीएमआईसी एकीकृत औद्योगिक टाउनशिप ग्रेटर नोएडा (आईआईटीजीएन) परियोजना में विनिर्माण इकाइयां लगाने के लिए 123.7 एकड़ भूमि का आवंटन किया गया है। इसके अलावा चीन की मोबाइल कंपनी फॉर्म की भारतीय अनुषंगी फॉर्म ट्रेडिंग को इसी उद्देश्य के लिए आईआईटीजीएन में 3.5 एकड़ जमीन आवंटित की गई है। कंपनी की इस क्षेत्र में नया मोबाइल फोन विनिर्माण कारखाना लगाने में 100 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना है। इसमें 600 प्रत्यक्ष और 1,000 अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा हो सकते हैं।

सत्कृति इंफोटेनमेंट को भी टाउनशिप में भूमि आवंटित की गई है। यह कंपनी प्रमुख आडियो विनिर्माता कंपनी फेंडा आडियो इंडिया की सहायक इकाई है। बयान में कहा गया है कि इन तीनों कंपनियों का कुल निवेश 3,400 करोड़ रुपये तक होगा और इनमें 12,550 रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

Write a comment