1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेरिका के साथ व्यापार युद्ध में चीन अर्थव्यवस्था को हो सकता है एक प्रतिशत का नुकसान

अमेरिका के साथ व्यापार युद्ध में चीन अर्थव्यवस्था को हो सकता है एक प्रतिशत का नुकसान

चीन के एक बड़े अधिकारी ने कहा कि अमेरिका के साथ व्यापार युद्ध में उसके देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का एक प्रतिशत साफ हो सकता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 17, 2019 22:17 IST
China's economy may loss percent in trade war with US- India TV Paisa

China's economy may loss percent in trade war with US

बीजिंग: चीन के एक बड़े अधिकारी ने कहा कि अमेरिका के साथ व्यापार युद्ध में उसके देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का एक प्रतिशत साफ हो सकता है। दो बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच प्रशुल्क की इस लड़ाई के दौरान चीन की ओर से पहली बार इस तरह के जोखिम की बात स्वीकार की गयी है। हांगकांग के अखबार साउथ चाइना मार्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट में चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) के शीर्ष पोलित ब्यूरो की सात सदस्यीय स्थायी समिति के सदस्य वांग यांग के हवाले से कहा गया है कि चीन-अमेरिका व्यापार युद्ध से चीन की आर्थिक वृद्धि एक प्रतिशत नीचे आ सकती है। यह समिति ही एक तरह से चीन पर नियंत्रण करती है। 

Related Stories

रिपोर्ट के मुताबिक वांग ने चीन में कारोबार कर रहे ताइवानी उद्यमियों के एक समूह के साथ बृहस्पतिवार को बातचीत में कहा कि एक साल से चल रहे इस विवाद पर सरकार का आकलन है कि सबसे प्रतिकूल परिस्थिति में सकल घरेलू उत्पाद अनुमानित स्तर से एक प्रतिशत कम हो सकता है। उन्होंने स्थिति से निपटने की किसी योजना पर चर्चा नहीं की। पिछले साल चीन की आर्थिक वृद्धि गिर कर 6.8% पर आ गयी थी। सरकारी अनुमानों के अनुसार इस साल इसके 6.5% से 6% के बीच रहने का अनुमान लगाया है।

Lok Sabha Elections Results 2019 Live Updates: लोकसभा चुनाव नतीजों से जुड़ी ताजा खबरों, चुनाव परिणाम और हर अपडेट के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 542 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv