1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कंगाल पाकिस्तान की चीन करेगा मदद, विकास परियोजनाओं में एक अरब डॉलर करेगा खर्च

कंगाल पाकिस्तान की चीन करेगा मदद, विकास परियोजनाओं में एक अरब डॉलर करेगा खर्च

चीन की योजना पाकिस्तान की विकास परियोजनाओं में एक अरब डॉलर का निवेश करने की है। पाकिस्तान में चीन के राजदूत याओ जिंग ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दोनों देश द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए कदम उठा रहे हैं।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: September 08, 2019 16:50 IST
china pakistan- India TV Paisa

china pakistan

इस्लामाबाद। कंगाल पाकिस्तान को आर्थिक सहारा देने के लिए ड्रैगन आगे आ गया है। कंगाल होती अर्थव्यवस्था को लेकर पाकिस्तान ने कई बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देशों से मदद की गुहार लगाई लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिल सकी। इसी बीच चीन ने बदहाल पाकिस्तान की आर्थिक मदद करने की घोषणा करके दुनिया के कई देशों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। 

दरअसल, चीन की योजना पाकिस्तान की विकास परियोजनाओं में एक अरब डॉलर का निवेश करने की है। पाकिस्तान में चीन के राजदूत याओ जिंग ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दोनों देश द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए कदम उठा रहे हैं।

इस्लामाबाद में वुमेंस चैंबर आफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (आईडब्ल्यूसीसीआई) में एक प्रतिनिधिमंडल से बात करते हुए जिंग ने कहा कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) से जुड़ी विकास परियोजनाओं की प्रगति संतोषजनक है। उन्होंने कहा कि चीन की योजना पाकिस्तान की विकास परियोजनाओं में एक अरब डॉलर का निवेश करने की है।

याओ ने कहा कि चीन-पाकिस्तान मुक्त व्यापार करार (सीपीएफटीए) को अक्टूबर में अंतिम रूप दिया जाएगा। उसके बाद कृषि और समुद्री खाद्य उत्पादों सहित 90 प्रतिशत पाकिस्तानी निर्यात पर शून्य शुल्क लगेगा। 

Write a comment