1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. चीन बना रहा है खास तरह की सड़क, इस पर फर्राटा भरेंगे ऑटोमैटिक व्‍हीकल्‍स

चीन बना रहा है खास तरह की सड़क, इस पर फर्राटा भरेंगे ऑटोमैटिक व्‍हीकल्‍स

चीन की राजधानी बीजिंग में स्वचालित वाहनों (ऑटोमैटिक व्‍हीकल्‍स) के परीक्षण के लिए विशेष सड़क तैयार की जा रही है। बीजिंग नगर आयोग के अनुसार, यह सड़क शहर के दक्षिण पूर्वी यिझुआंग आर्थिक विकास क्षेत्र में बन रही है।

Edited by: Manish Mishra [Published on:06 Jan 2018, 7:02 PM IST]
China Driverless Bus- India TV Paisa
China Driverless Bus

बीजिंग चीन की राजधानी बीजिंग में स्वचालित वाहनों (ऑटोमैटिक व्‍हीकल्‍स) के परीक्षण के लिए विशेष सड़क तैयार की जा रही है। बीजिंग नगर आयोग के अनुसार, यह सड़क शहर के दक्षिण पूर्वी यिझुआंग आर्थिक विकास क्षेत्र में बन रही है। उसने कहा कि इस क्षेत्र में ट्रैफिक सिग्नल, साइनबोर्ड और सड़कों के चिह्नों में बदलाव किया जाएगा ताकि ऑटोमैटिक व्‍हीकल्‍स इनकी पहचान कर सकें। शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आयोग ने अभी सड़क निर्माण की समयसीमा तय नहीं की है।

इससे पहले दिसंबर में शहर के प्रशासन ने स्वाचालित वाहनों के परीक्षण के लिए दिशानिर्देश जारी कर स्पष्ट किया था कि मुख्य सड़क के साथ ही सहयोगी सड़क तथा ट्रैफिक लाइट इंटरसेक्शन को भी परीक्षण में शामिल किया जाएगा।

सड़क पर परीक्षण के लिए उतारे जाने से पहले इन वाहनों को इनडोर परीक्षण में सफल होना होगा। इसके साथ ही परीक्षण के दौरान होने वाली दुर्घटनाओं की कानूनी जिम्मेदारी भी परीक्षणकर्ताओं को उठानी होगी।

Web Title: चीन बना रहा है खास तरह की सड़क, इस पर फर्राटा भरेंगे ऑटोमैटिक व्‍हीकल्‍स
Write a comment
the-accidental-pm-300x100