1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 11400 करोड़ गंवाने के बाद PNB को और 11000 करोड़ का घाटा, CBI ने सील की घोटाले वाली शाखा

11400 करोड़ गंवाने के बाद PNB को और 11000 करोड़ का घाटा, CBI ने सील की घोटाले वाली शाखा

11400 करोड़ रुपए के घोटाले को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) जांच शुरू कर दी है और जांच के तहत CBI ने सबसे पहली बैंक की उस शाखा को सील कर दिया है जहां से घोटाले की शुरुआत हुई थी

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: February 19, 2018 14:28 IST
CBI sealed Punjab National Banks - India TV Paisa
CBI sealed Punjab National Banks MCB Brady House branch in Mumbai

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में 11400 करोड़ रुपए के घोटाले के उजागर होने की वजह से बैंक को और लगभग 11000 करोड़ रुपए का नुकसान हो गया है। यह नुकसान शेयर बाजार में बैंक के शेयर में आई गिरावट की वजह से दर्ज किया गया है। घोटाला उजागर होने की वजह से शेयर बाजार में PNB के शेयर में एकतरफा गिरावट देखने को मिली है जिस वजह से इसकी मार्केट कैप घट गई है।

शेयर मे गिरावट से मार्केट कैप में कमी

12 फरवरी के दिन पंजाब नेशनल बैंक का शेयर 161 रुपए पर था और शेयर ऊपरी स्तर पर होने की वजह से बैंक की मार्केट कैपिटल 39 हजार करोड़ रुपए के ऊपर पहुंच गई थी। लेकिन इसके बाद घोटाला सामने आया और बैंक के शेयर में एकतरफा गिरावट हावी हो गई है, आज बैंक का शेयर घटकर 115.65 रुपए तक आ गया है जो 13 महीने में सबसे कम भाव है। शेयर में आई गिरावट की वजह से अब बैंक की मार्केट कैप भी घटकर 28 हजार करोड़ रुपए के करीब रह गई है।

28 प्रतिशत तक टूट चुका है शेयर

घोटाला उजागर होने के बाद शेयर बाजार में PNB का शेयर लगभग 28 प्रतिशत तक घट गया है और मार्केट कैप में भी लगभग इतनी ही गिरावट आई है। PNB के घोटाले की वजह से सिर्फ PNB का शेयर ही नहीं टूटा है बल्कि दूसरे सरकारी बैंकों के शेयरों में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है।

CBI ने सील की शाखा

इस बीच 11400 करोड़ रुपए के घोटाले को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) जांच शुरू कर दी है और जांच के तहत CBI ने सबसे पहली बैंक की उस शाखा को सील कर दिया है जहां से घोटाले की शुरुआत हुई थी। घोटाले की शुरुआत मुंबई की एमसीबी ब्रेडी हाउस शाखा से शुरू हुई थी। सोमवार सुबह CBI ने इस शाखा के बाहर पर्चा चिपकाकर इसे सील करने की जानकारी दी और शाखा में बिना इजाजत प्रवेश भी रोक दिया।

Write a comment