1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड पर कसा सीबीआई का शिकंजा, 18 ठिकानों पर पड़े छापे

भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड पर कसा सीबीआई का शिकंजा, 18 ठिकानों पर पड़े छापे

सीबीआई ने रविवार को भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड से जुड़े 18 स्थानों पर छापे मारे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 07, 2019 8:11 IST
Bhushan Steels- India TV Paisa

Bhushan Steels

सीबीआई ने रविवार को भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड से जुड़े 18 स्थानों पर छापे मारे। दरअसल, कंपनी के चेयरमैन संजय सिंघल और अन्य के खिलाफ 2,348 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है, जिसके बाद सीबीआई ने ये छापे मारे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि 2007 से 2014 तक 33 बैंकों और वित्तीय संस्थाओं से 47,204 करोड़ रुपये का ऋण लिया और कंपनी इसका पुनर्भुगतान नहीं कर पाई। 

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली - एनसीआर, चंडीगढ़ और कोलकाता, उड़ीसा सहित कई शहरों में 18 स्थानों पर कंपनी के कार्यालय एवं आवासीय परिसरों, उसके निदेशकों एवं प्रमोटरों के यहां छापे मारे गए। 

सीबीआई ने कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक संजय सिंघल, कंपनी की उपाध्यक्ष आरती सिंघल, निदेशकों रवि प्रकाश गोयल, राम नरेश यादव, हरदेव चंद वर्मा, रविंदर कुमार गुप्ता और रितेश कपूर के अलावा अज्ञात सरकारी कर्मचारियों पर मामला दर्ज किया।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड पर कसा सीबीआई का शिकंजा, 18 ठिकानों पर पड़े छापे CBI Raid on 18 Places of Bhushan Steels
Write a comment
ipl-2019