1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पिछले दो महीनों में कॉल ड्रॉप में आई कमी, स्पेक्ट्रम नीलामी से और बेहतर होंगी टेलीकॉम सर्विस

पिछले दो महीनों में कॉल ड्रॉप में आई कमी, स्पेक्ट्रम नीलामी से और बेहतर होंगी टेलीकॉम सर्विस

टेलीकॉम मंत्रीने कहा कि कॉल ड्रॉप की समस्या में कमी आई है, लेकिन उन्‍होंने चेताया कि टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स को अपनी सेवाएं और बेहतर करनी होंगी

Abhishek Shrivastava [Published on:10 Sep 2016, 11:24 AM IST]
पिछले दो महीनों में कॉल ड्रॉप में आई कमी, स्पेक्ट्रम नीलामी से और बेहतर होंगी टेलीकॉम सर्विस- India TV Paisa
पिछले दो महीनों में कॉल ड्रॉप में आई कमी, स्पेक्ट्रम नीलामी से और बेहतर होंगी टेलीकॉम सर्विस

नई दिल्ली। टेलीकॉम मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि पिछले दो महीनों में कॉल ड्रॉप की समस्या में कमी आई है, लेकिन उन्‍होंने चेताया कि टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स को अपनी सेवाएं और बेहतर करनी होंगी, अन्यथा वे इस बाजार से बाहर हो जाएंगे, क्योंकि यह पूरी तरह से खुला और प्रतिस्पर्धी बाजार है।

आगामी स्पेक्ट्रम नीलामी के संबंध में उन्होंने कहा कि इससे सर्विस प्रोवाइडर्स को और अधिक स्पेक्ट्रम मिलेगा, जिससे उन्हें सेवाएं बेहतर करने और ज्यादा कमाई करने में मदद मिलेगी। सिन्हा ने कहा, मंत्रालय में पद संभालने के पहले दिन मैंने कहा था कि आने वाले चार महीनों में हम इस स्थिति में गुणवत्तापरक सुधार देखेंगे और स्थिति पहले से ही बेहतर हो चुकी है। यह दृष्टिगत भी है। मैं ग्राहकों को भरोसा दिलाता हूं कि अगले तीन से चार महीनों में इसमें और अधिक सुधार दिखाई देगा।

उन्‍होंने कहा कि भारत का टेलीकॉम बाजार खुला और प्रतिस्पर्धी है। ऐसे में निजी और सार्वजनिक दोनों तरह की कंपनियां, जो बेहतर सेवाएं नहीं देंगी, अपने आप को इस बाजार से बाहर पाएंगी। उन्‍होंने कहा, अक्सर इस बात पर बहस होती है कि स्पेक्ट्रम कम है। इस समस्या का समाधान हम स्‍पेक्‍ट्रम नीलामी से करेंगे। एक समय के बाद लोगों को कॉल ड्रॉप से पूरी तरह राहत मिल जाएगी।

Web Title: कॉल ड्रॉप में आई कमी, स्पेक्ट्रम नीलामी से बेहतर होगी सर्विस
Write a comment