1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IDBI बैंक को 9,000 करोड़ रुपए की पूंजी देगी सरकार, कैबिनेट ने दी अपनी मंजूरी

IDBI बैंक को 9,000 करोड़ रुपए की पूंजी देगी सरकार, कैबिनेट ने दी अपनी मंजूरी

अक्सर हर बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होती है लेकिन इस बार बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी रूस की यात्रा पर जा रहे हैं, इसलिए इस बार कैबिनेट की बैठक मंगलवार को की गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 03, 2019 15:18 IST
Cabinet clear over Rs 9,000 cr capital infusion in IDBI Bank- India TV Paisa
Photo:CABINET CLEAR OVER RS 9,0

Cabinet clear over Rs 9,000 cr capital infusion in IDBI Bank

नई दिल्‍ली। सरकार ने मंगलवार को आईडीबीआई बैंक में 9,000 करोड़ रुपए के पूंजी निवेश को अपनी मंजूरी दे दी है। सरकार का इस कदम के पीछे उद्देश्‍य बैंक के पूंजी आधार को बढ़ाना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में आज हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में सरकार और एलआईसी दोनों द्वारा वन-टाइम इनफ्यूजन फंड्स के साथ आईडीबीआई बैंक के पुर्नपूंजीकरण प्रस्‍ताव को मंजूरी दी गई है।

अक्‍सर हर बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होती है लेकिन इस बार बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी रूस की यात्रा पर जा रहे हैं, इसलिए इस बार कैबिनेट की बैठक मंगलवार को की गई है।

सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बैठक के बाद बताया कि  सरकार और एलआईसी, आईडीबीआई बैंक में 9,000 करोड़ रुपए की पूंजी डालेंगे। इसमें सरकार की ओर से एकबारगी पुनर्पूंजीकरण के रूप में 4,557 करोड़ रुपए की पूंजी भी शामिल है।

इसके अलावा भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) आईडीबीआई में 4,700 करोड़ रुपए की नई पूंजी डालेगी। इसके अलावा मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति ने सरकारी तेल विपणन कंपनियों को पेट्रोल में मिश्रण के लिए बेचे जाने वाले एथेनॉल की दरों की समीक्षा के लिए एक सुनिश्चित व्यवस्था को भी मंजूरी दे दी है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban