1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 25 जुलाई को शुरू होगी बीएसएनएल की इंटरनेट टेलीफोनी सेवा, कंपनी को मिली 4,000 बुकिंग

25 जुलाई को शुरू होगी बीएसएनएल की इंटरनेट टेलीफोनी सेवा, कंपनी को मिली 4,000 बुकिंग

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल की इंटरनेट टेलीफोनी सेवा ‘ विंग्स ’ के लिए अब तक 4,000 बुकिंग मिल गई हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: July 24, 2018 14:00 IST
bsnl- India TV Paisa

bsnl

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल की इंटरनेट टेलीफोनी सेवा ‘ विंग्स ’ के लिए अब तक 4,000 बुकिंग मिल गई हैं। कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने आज यह जानकारी दी। यह सेवा इस सप्ताह शुरू हो रही है। इसके जरिये देश में कहीं से भी मोबाइल एप के जरिये कोई भी फोन नंबर डायल किया जा सकेगा।

बीएसएनएल की इस नई सेवा का अनावरण दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने 11 जुलाई को किया था। यह सेवा 25 जुलाई से परिचालन में आ रही है। श्रीवास्तव ने कहा, ‘बीएसएनएल इंटरनेट टेलीफोनी सेवा शुरू करने वाली पहली कंपनी है। हमें भरोसा है कि यह सेवा विशेषरूप से युवाओं को आकर्षित करेगी। वे डाटा कनेक्टिविटी के जरिये इंटरनेट कॉल कर सकेंगे। यह सेवा उस स्थिति में अधिक उपयोगी साबित होगी जबकि ग्राहक विदेश जाएगा।’

उन्होंने कहा कि करीब 4,000 ग्राहकों ने पहले ही इस सेवा के लिए आवेदन कर दिया है। इस सेवा में ग्राहक सालाना 1,099 रुपये के शुल्क अदा कर असीमित कॉल कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें किसी भी दूरसंचार आपरेटर की इंटरनेट या वाईफाई सेवा का इस्तेमाल करना होगा। अभी मोबाइल एप का इस्तेमाल करने वाले उसी एप का इस्तेमाल करने वाले अन्य लोगों को वॉयस कॉल कर सकते हैं। व्हॉट्स एप इस तरह की सुविधा देती है।

Write a comment