1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बीएसएनएल ने पेश किया 99 रुपए का प्‍लान, 26 दिन के लिए मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग

बीएसएनएल ने पेश किया 99 रुपए का प्‍लान, 26 दिन के लिए मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग

रिलायंस जियो की टक्‍कर में सरकार कंपनी बीएसएनएल भी पीछे नहीं है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने एक खास सस्‍ता प्‍लान लॉन्‍च किया है। यह प्‍लान 99 रुपए का है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: February 21, 2018 21:06 IST
Girl Smartphone- India TV Paisa
Girl Smartphone

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो की टक्‍कर में सरकार कंपनी बीएसएनएल भी पीछे नहीं है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने एक खास सस्‍ता प्‍लान लॉन्‍च किया है। यह प्‍लान 99 रुपए का है। जिसमें यूजर को 26 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिल रही है। इसमें रोमिंग पर की गई कॉल भी शामिल हैं। आपको बता दें कि ये प्‍लान सिर्फ कोलकता सर्किल के लिए ही लागू है। वहीं अनलिमिटेड कॉलिंग दिल्‍ली और मुंबई सर्किल में लागू नहीं होगी।

कंपनी के मुताबिक 99 रुपये वाले प्लान के साथ-साथ कंपनी ने 319 रुपए का प्लान भी उतारा है, जिसकी वैधता 90 दिन के लिए होगी। यह प्लान भी 99 रुपये वाले प्लान की तरह असीमित वॉयस कॉल सेवा के साथ आएगा। इससे पहले कंपनी का 999 रुपये वाला प्लान 181 दिनों के लिए असीमित कॉल के साथ 1 जीबी डेटा प्रतिदिन का प्‍लान भी लेकर आई है।

बीएसएनएल के इस 'मैक्सिमम' प्लान के तहत 999 रुपए के रीचार्ज में 365 दिन की वैधता के साथ 1 जीबी डेटा प्रतिदिन देगा। इसके अतिरिक्त यूज़र 181 दिन तक असीमित लोकल व एसटीडी कॉल का लाभ इस प्लान के ज़रिए उठा पाएंगे। बता दें कि नए बीएसएनएल प्रीपेड प्लान जम्मू कश्मीर और असम को छोड़कर सभी सर्कल में लागू होंगे। हालांकि, पूरे 1 साल की वैधता के साथ आ रहे मैक्समम प्लान में 181 दिन के बाद कुछ बदलाव ज़रूर होते हैं। डेटा का लाभ जहां प्रतिदिन 1 जीबी मिलता है, वहीं सीमा समाप्त होने के बाद रफ्तार 40 केबीपीएस  पर सीमित हो जाती है।

Write a comment