1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. BSNL Diwali offer: अपने कम्‍प्‍यूटर को वायरस और हैकर्स से बनाए सुरक्षित, केवल एक रुपए में लॉन्‍च हुआ नया प्‍लान

BSNL Diwali offer: अपने कम्‍प्‍यूटर को वायरस और हैकर्स से बनाए सुरक्षित, केवल एक रुपए में लॉन्‍च हुआ नया प्‍लान

बीएसएनएल ने अपने उपभोक्‍ताओं के लिए एक नया एंटी-वायरस, एंटी-स्‍पैमिंग और एंटी-हैकिंग प्‍लान पेश किया है वह भी केवल एक रुपए प्रति दिन में।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: October 18, 2017 17:55 IST
BSNL Diwali offer: अपने कम्‍प्‍यूटर को वायरस और हैकर्स से बनाए सुरक्षित, केवल एक रुपए में लॉन्‍च हुआ नया प्‍लान- India TV Paisa
BSNL Diwali offer: अपने कम्‍प्‍यूटर को वायरस और हैकर्स से बनाए सुरक्षित, केवल एक रुपए में लॉन्‍च हुआ नया प्‍लान

नई दिल्‍ली। दिवाली के मौके पर सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने उपभोक्‍ताओं के लिए एक नया एंटी-वायरस, एंटी-स्‍पैमिंग और एंटी-हैकिंग प्‍लान पेश किया है। सुरक्षित ईमेल सर्विस ‘Xgenplus Security Features’ केवल एक रुपए प्रति दिन के शुल्‍क पर उपलब्‍ध है।

बीएसएनएल ने अपनी इस कॉरपोरेट ई-मेल सर्विस को जयपुर की कंपनी डाटा इंफोसिस के साथ मिलकर शुरू किया है। बीएसएनएल ने एक बयान में कहा है कि यूजर्स को ई-मेल सर्विसेस का यह ऑफर उनके डाटा को व्‍यक्तिगत और सुरक्षित बनाने के लिए पेश किया गया है। आज बीएसएनएल ने अपने ट्वीटर हैंडल से एक विज्ञापन पोस्‍ट किया है, जिसमें कहा गया है कि वायरस, हैकिंग, स्‍पैमिंग को न कहिए। एक रुपए प्रति दिन के खर्च पर Xgenplus Security Features के साथ सुरक्षित रहिए।

बीएसएनएल के नए ऑफर में यूजर्स को प्रति ई-मेल आईडी के लिए 365 रुपए के सालाना शुल्‍क पर 1जीबी स्‍टोरेज के साथ अपनी वेबसाइट पर इस सर्विस को प्राप्‍त करने का मौका मिलेगा। वहीं 999 रुपए प्रति ई-मेल सालाना शुल्‍क पर 10 जीबी स्‍टोरेज क्षमता के साथ यह सर्विस मिलेगी। डाटा इंफोसिस के सीईओ अजय डाटा ने कहा कि यूजर्स को साल में केवल एक बार भुगतान करना होगा। इस सर्विस की प्रभावी कीमत प्रति दिन एक रुपए होगी। 10 जीबी सीमा खत्‍म होने पर यूजर 500 रुपए के वार्षिक भुगतान पर अतिरिक्‍त 5जीबी स्‍टोरेज खरीद सकते हैं।

बीएसएनएल के इस प्‍लान में एंटरप्राइजे ई-मेल एकाउंट सुरक्षा उपकरणों और डुअल ऑथेंटीकेशन के साथ आएंगे, जो इन्‍हें हैकर फ्री ई-मेल एकाउंट बनाएगा। बीएसएनएल ने अपनी ई-मेल सर्विस में प्राइवेसी को प्रमुख मुद्दा बनाया है। बीएसएनएल की ई-मेल सर्विस सुरक्षित ईमेल की पेशकश करती है जिसे सामान्‍य ईमेल होस्‍ट प्‍लेयर्स की तरह स्‍कैन नहीं किया जा सकता। ईमेल सॉल्‍यूशन ईमेल एडमिनिस्‍ट्रेटर सहित किसी को भी ईमेल एकाउंट की निगरानी या उसे देखने की अनुमति नहीं देता। संपूर्ण ईमेल सॉल्‍यूशन को बीएसएनएल के नेटवर्क पर होस्‍ट किया गया है।

बीएसएनएल की ई-मेल सर्विस का मोबाइल एप भी है, जिसकी मदद से इसे फोन पर भी चलाया जा सकता है। यह नया ई-मेल प्‍लेटफॉर्म ग्रुप ईमेल, शेड्यूलिंग ईमेल, कई सारे ईमेल एकाउंट को एक साथ जोड़ने, फोल्‍डर शेयरिंग, डिलीवरी रिसीप्‍ट और मोबाइल एप्‍लीकेशन के जरिये एसेस करने की सुविधा देता है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban