1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. BSNL को 4G VoLTE सर्विस से हैं बड़ी उम्‍मीदें, 5G के परीक्षण की तैयारियां शुरू की

BSNL को 4G VoLTE सर्विस से हैं बड़ी उम्‍मीदें, 5G के परीक्षण की तैयारियां शुरू की

BSNL ने 5G की दूरसंचार सेवाओं के लिए शुरुआती काम शुरू कर दिया है, जबकि उसे राष्ट्रीय स्तर पर 4G VoLTE सेवाओं की शुरुआत से बड़ी उम्मीदें हैं।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: September 10, 2017 18:44 IST
BSNL को 4G VoLTE सर्विस से हैं बड़ी उम्‍मीदें, 5G के परीक्षण की तैयारियां शुरू की- India TV Paisa
BSNL को 4G VoLTE सर्विस से हैं बड़ी उम्‍मीदें, 5G के परीक्षण की तैयारियां शुरू की

कोलकाता। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने पांचवीं पीढ़ी यानी 5G की दूरसंचार सेवाओं के लिए शुरुआती काम शुरू कर दिया है, जबकि उसे राष्ट्रीय स्तर पर 4G VoLTE सेवाओं की शुरुआत से बड़ी उम्मीदें हैं।

बीएसएनएल के चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव ने कहा, हम 4G VoLTE सेवाओं को देश भर में शुरू किए जाने की उम्मीद कर रहे हैं और सरकार से स्पेक्ट्रम मांग रहे हैं। कंपनी ने पिछले साल के आखिर में दूरसंचार विभाग से कहा था कि उसे 4जी सेवा शुरू करने के लिए 700 मेगाहट्र्ज बैंड में स्पेक्ट्रम दिया जाए।

कंपनी को उम्मीद है कि सरकार उसे 4जी व 5जी सेवाओं की पेशकश के लिए 700 मेगाहट्र्ज में स्पेक्ट्रम के इस्तेमाल की अनुमति जल्द ही दे देगी। स्पेक्ट्रम खरीदने के लिए बीएसएनएल को सबसे ऊंचे बोलीदाता की कीमत की बराबरी करनी होगी, हालांकि पहले उसे नीलामी में भाग लेने की जरूरत नहीं रही।

वह 2016 -17 के लिए 28,700 करोड़ रुपए के राजस्व की घोषणा कर सकती है, जो कि पूर्व साल में 28,400 करोड़ रुपए रहा था। श्रीवास्तव ने कहा कि कंपनी 2018-19 में शुद्ध लाभप्रदाता की उम्मीद कर रही है।

Write a comment