1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. BSE ने IPO के लिए सेबी के पास जमा कराए दस्‍तावेज, बाजार से 1200-1300 करोड़ रुपए जुटाने की योजना

BSE ने IPO के लिए सेबी के पास जमा कराए दस्‍तावेज, बाजार से 1200-1300 करोड़ रुपए जुटाने की योजना

एशिया के सबसे पुराने बंबई शेयर बाजार (BSE) ने बाजार नियामक सेबी के पास आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए दस्तावेज जमा कर दिए हैं।

Abhishek Shrivastava [Published on:09 Sep 2016, 7:19 PM IST]
BSE ने IPO के लिए सेबी के पास जमा कराए दस्‍तावेज, बाजार से 1200-1300 करोड़ रुपए जुटाने की योजना- India TV Paisa
BSE ने IPO के लिए सेबी के पास जमा कराए दस्‍तावेज, बाजार से 1200-1300 करोड़ रुपए जुटाने की योजना

नई दिल्ली। सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध एक्सचेंज की ओर कदम बढ़ाते हुए एशिया के सबसे पुराने बंबई शेयर बाजार (BSE) ने बाजार नियामक सेबी के पास आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए दस्तावेज जमा कर दिए हैं। आईपीओ से उसकी 1,200-1,300 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है।

बीएसई के इस बहुप्रतीक्षित आईपीओ के जरिये उसके मौजूदा शेयरधारकों द्वारा अपनी हिस्सेदारी को बिक्री के लिए पेश किए जाने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि एक्सचेंज ने सेबी के पास आईपीओ के दस्तावेज जमा कराए हैं और इसके जरिए उसकी 1,200-1,300 करोड़ रुपए के शेयर बेचने की योजना है।

बीएसई के निदेशक मंडल ने बुधवार को अपनी बैठक में इस संबंध में विवरण पुस्तिका को मंजूरी दी थी, जबकि उसके प्रतिद्वंदी एनएसई ने भी अपनी आईपीओ योजना की घोषणा की है, लेकिन बीएसई ने पहले दस्तावेज जमा कराकर इस मामले में बढ़त हासिल कर ली है। बीएसई को इस साल की शुरुआत में अपने शेयर सूचीबद्ध कराने की सेबी से सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई थी। फिलहाल देश में मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ही एकमात्र सूचीबद्ध शेयर बाजार है।

Web Title: BSE ने IPO के लिए सेबी के पास जमा कराए दस्‍तावेज
Write a comment