1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बोइंग अमेरिका में सैकड़ों कर्मचारियों की करेगी छंटनी, अभी तक 9,000 कर्मचारियों को कर चुकी है बाहर

बोइंग अमेरिका में सैकड़ों कर्मचारियों की करेगी छंटनी, अभी तक 9,000 कर्मचारियों को कर चुकी है बाहर

अमेरिकी कंपनी बोइंग ने कहा है कि वह शुक्रवार को वॉशिंगटन प्रांत समेत कंपनी की कुछ अन्य जगहों पर इंजीनियरिंग विभाग के सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी करेगी।

Abhishek Shrivastava [Published on:18 Apr 2017, 5:07 PM IST]
बोइंग अमेरिका में सैकड़ों कर्मचारियों की करेगी छंटनी, अभी तक 9,000 कर्मचारियों को कर चुकी है बाहर- India TV Paisa
बोइंग अमेरिका में सैकड़ों कर्मचारियों की करेगी छंटनी, अभी तक 9,000 कर्मचारियों को कर चुकी है बाहर

वॉशिंगटन। अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी बोइंग ने कहा है कि वह शुक्रवार को वॉशिंगटन प्रांत समेत कंपनी की कुछ अन्य जगहों पर इंजीनियरिंग विभाग के सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी करेगी। बोइंग कॅमर्शियल एयरप्लेन के इंजीनियरिंग विभाग के उपाध्यक्ष जॉन हैमिल्टन ने सोमवार को कहा कि हमें अपने रोजगार के स्तर को और कम करने की जरूरत है।

द हिल पत्रिका ने हैमिल्टन के हवाले से कहा कि कंपनी का अनुमान है कि शुक्रवार को जारी किया गया नोटिस सैकड़ों इंजीनियरिंग कर्मचारियों पर असर डालेगा। कारोबारी माहौल और स्वैच्छिक बायआउट को देखते हुए इस साल के अंत तक इंजीनियरिंग की नौकरियों में अभी और कटौती होगी।

शिकागो स्थित कंपनी ने जनवरी में स्वैच्छिक बायआउट के एक दौर की पेशकश की थी, जिसे 300 से अधिक इंजीनियरिंग और तकनीकी कर्मचारियों द्वारा स्वीकार किया गया था। सिएटल टाइम्स के अनुसार प्रस्ताव स्वीकार करने वाले सभी इंजीनियरिंग स्टाफ स्थायी रूप से शुक्रवार को बोइंग छोड़ देंगे।

बोइंग ने जनवरी 2016 से वॉशिंगटन कार्यबल से 1332 इंजीनियरिंग और तकनीकी नौकरियों में कटौती की थी। मार्च में छंटनी के चरण में 245 कर्मचारियों ने कंपनी छोड़ी थी, जिमसें 62 इंजीनियरिंग कर्मचारी शामिल थे। पिछले कुछ सालों में बोइंग अपने 9,000 से अधिक कर्मचारियों को बायआउट और रिटायरमेंट के जरिये बाहर निकाला है। कंपनी में वर्तमान में 74,200 लोग काम कर रहे हैं। इसने पिछले साल 95 अरब डॉलर का राजस्व दर्ज किया था।

Web Title: बोइंग अमेरिका में सैकड़ों कर्मचारियों की करेगी छंटनी
Write a comment