1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Blue Star को मुंबई मेट्रो से मिला 253 करोड़ का ठेका, VA Tech Wabag को भी मिला BUIDCO से ऑर्डर

Blue Star को मुंबई मेट्रो से मिला 253 करोड़ का ठेका, VA Tech Wabag को भी मिला BUIDCO से ऑर्डर

कंपनी ने कहा कि मुंबई मेट्रो की लाइन-3 को कोलाबा-बांद्रा-एसईईपीजेड लाइन भी कहा जाता है। इसे जापान इंटरनेशनल कॉरपोरेशन एजेंसी से आर्थिक वित्तपोषण प्राप्त है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 23, 2019 13:10 IST
Blue Star bags Rs 253 cr order from MMRCL- India TV Paisa
Photo:BLUE STAR BAGS RS 253 CR

Blue Star bags Rs 253 cr order from MMRCL

नई दिल्ली। एयर कंडिशनर तथा रेफ्रिजरेटर बनाने वाली कंपनी ब्‍लू स्‍टार ने मंगलवार को कहा कि उसे मुंबई मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से 253 करोड़ रुपए का ठेका मिला है। कंपनी ने शेयर बाजार से कहा कि इसमें नौ भूमिगत स्टेशनों के लिए एयर कंडिशनिंग, टनल वेंटिलेशन और पर्यावरण नियंत्रण प्रणाली का डिजायन, इंजीनियरिंग, आपूर्ति, इंस्टॉलेशन और कमिशनिंग तथा मुंबई सेंट्रल और बांद्रा के बीच मेट्रो के लाइन 3 कॉरिडोर से जुड़े टनल का निर्माण शामिल है। 

कंपनी ने कहा कि मुंबई मेट्रो की लाइन-3 को कोलाबा-बांद्रा-एसईईपीजेड लाइन भी कहा जाता है। इसे जापान इंटरनेशनल कॉरपोरेशन एजेंसी से आर्थिक वित्तपोषण प्राप्त है। यह देश की सबसे लंबी भूमिगत मेट्रो लाइन है।

वीए टेक वाबाग को पटना में जलमल शोधन संयंत्र बनाने के लिए मिला 1,187 करोड़ रुपए का ठेका 

जलशोधन कंपनी वीए टेक वाबाग को बिहार अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन से पटना में जलमल शोधन संयंत्र लगाने के लिए 1,187 करोड़ रुपए का ठेका मिला है। कंपनी ने कहा कि उसे यह ठेका गंगा को स्वच्छ बनाने की योजना के तहत मिला है। इसके तहत वह पटना के दीघा तथा कंकड़बाग क्षेत्रों में 450 किलोमीटर लंबा सीवरेज नेटवर्क तथा 15 करोड़ लीटर प्रतिदिन की क्षमता वाला जलमल शोधन संयंत्र बनाएगी। 

कंपनी के निदेशक एवं मुख्य वृद्धि अधिकारी वरदराजन एस. ने कहा कि बिहार में पुन: मिले इस ठेके के बाद अब वाबाग पटना के छह क्षेत्रों में से चार में जलमल शोधन संयंत्र बनाएगी। उन्होंने कहा कि जब ये परियोजनाएं तैयार हो जाएंगी, इससे पटना की 50 प्रतिशत से अधिक आबादी को बेहतर पारिस्थितिकी का लाभ मिलेगा। 

Write a comment