1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ब्‍लैकबेरी ने लॉन्‍च किए दो नए स्‍मार्टफोन इवॉल्‍व और इवॉल्‍व एक्‍स, ये है कीमत

ब्‍लैकबेरी ने लॉन्‍च किए दो नए स्‍मार्टफोन इवॉल्‍व और इवॉल्‍व एक्‍स, ये है कीमत

अपने बिजनेस फोन के नाम पर एक समय धूम मचाने वाली ब्‍लैकबेरी अपने दो स्‍मार्टफोन के साथ बाजार में आ गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 06, 2018 12:54 IST
blackberry- India TV Paisa

blackberry

नई दिल्‍ली। अपने बिजनेस फोन के नाम पर एक समय धूम मचाने वाली ब्‍लैकबेरी अपने दो स्‍मार्टफोन के साथ बाजार में आ गई है। कंपनी ने ये दो स्‍मार्टफोन इवॉल्‍व एक्‍स और इवॉल्‍व के नाम से लॉन्‍च किए हैं। फोन की खासियतों के बात करें तो ब्लैकबेरी इवोल्व और ब्लैकबेरी इवोल्व एक्स में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5, सीरीज़ 7000 एल्यूमीनियम फ्रेम, ब्लैकबेरी टेक्सचर्ड बैक पैनल से लैस है।

कीमत की बात करें तो ब्लैकबेरी इवोल्व एक्स की कीमत 34,990 रुपए है। यह कीमत 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है। वहीं ब्लैकबेरी इवोल्व की कीमत 24,990 रुपए है। इवॉल्‍व एक्‍स की बिक्री अगले महीने से शुरू होगी। वहीं ब्‍लैगबेरी इवॉल्‍व को इसी महीने से ही बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा। दोनों ही फोन अमेजन इंडिया पर बिक्री के लिए उपलब्‍ध होंगे। कंपनी इसे ऑफलाइन भी बेचेगी।

कंपनी इस फोन के साथ खास ऑफर भी दे रही है। यदि आप आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करते हैं तो आपको 5 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा। लेकिन यह सुविधा सिर्फ नो कॉस्‍ट ईएमआई विकल्‍प पर ही लागू होगी। यहां पर आपको अन्य बैंक के क्रेडिट कार्ड के साथ भी नो कॉस्‍ट ईएमआई का विकल्‍प मिलेगा। जियो सिम कार्ड यूज़र को 3,950 रुपये का फायदा मिलेगा।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ब्लैकबेरी इवोल्व एक्स और इवोल्व आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेंगे। फोन में 5.99 इंच का फुल-एचडी+ फुलव्यू एलटीपीएस डिस्प्ले दिया गया है। पहले बात करें इवॉल्‍व एक्‍स की तो इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है। फोन में 6 जीबी रैम है। वहीं इवॉल्‍व में 4 जीबी रैम दी गई है। इवोल्व की इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है।

कैमरा स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ब्लैकबेरी इवॉल्व एक्स में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है, सेकेंडरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। इवॉल्‍व में भी डुअल रियर कैमरा सेटअप है। इसमें 13 मेगापिक्सल के दो सेंसर दिए गए हैं। दोनों ही स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का सेंसर है। यह रियल टाइम बोकेह मोड और एलईडी फ्लैश के साथ आता है। बैटरी 4000 एमएएच की है, वो भी दोनों फोन में। इवॉल्‍व एक्‍स वायरलेस चार्जिंग के साथ आता है। फोन के साथ वायरलेस चार्जर भी दिया गया है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban