1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. GST से फायदा या नुकसान? व्यापारियों के गढ़ सूरत, अहमदाबाद, राजकोट और वड़ोदरा में ऐसा है BJP का प्रदर्शन

GST से फायदा या नुकसान? व्यापारियों के गढ़ सूरत, अहमदाबाद, राजकोट और वड़ोदरा में ऐसा है BJP का प्रदर्शन

व्यापारियों के गढ़ सूरत, अहमदाबाद, वड़ोदरा और राजकोट में BJP को मिली इस भारी जीत से लग रहा है कि GST से व्यापारी उतने परेशान नहीं है जितने बताए जा रहे थे

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: December 18, 2017 12:40 IST
GST sensitive- India TV Paisa
Photo:PTI BJP wins GST sensitive areas in Gujarat

नई दिल्ली। गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान विपक्षी दलें ने सरकार के खिलाफ गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) की खामियों को बड़ा मुद्दा बनाया था और कहा था कि GST की वजह से गुजरात में व्यापारियों को भारी नुकसान हुआ है और इस बार व्यापारी गुजरात में भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं करेंगे। लेकिन 12 बजे तक गुजरात से चुनाव नतीजों को लेकर जो भी रुझान आए हैं उन्हें देखते हुए लग नहीं रहा है कि व्यापारियों ने BJP के खिलाफ वोट किया है।

रुझानों से साफ हो रहा है कि गुजरात में व्यापारियों के गढ़ सूरत, अहमदाबाद, वड़ोदरा और राजकोट में BJP भारी जीत की ओर बढ़ रही है। 12 बजे तक के रुझानों के मुताबिक सूरत की कुल 16 सीटों में से 14 सीटों पर BJP या तो जीत चुकी है या आगे चल रही है, अहमदाबाद की बात करें तो 12 बजे तक 21 सीटों में से 18 सीटों पर BJP आगे चल रही है जबकि कांग्रेस सिर्फ 3 सीटों पर आगे है, वड़ोदरा में 12 बजे तक कुल 10 सीटों में से 9 सीटों पर BJP के उम्मीदवार आगे थे, इसी तरह राजकोट की 8 सीटों पर 12 बजे तक 6 सीटों पर BJP आगे है और बाकी 2 सीटों पर कांग्रेस आगे है।

व्यापारियों के गढ़ सूरत, अहमदाबाद, वड़ोदरा और राजकोट में BJP को मिली इस भारी जीत से लग रहा है कि GST से व्यापारी उतने परेशान नहीं है जितने बताए जा रहे थे। गौरतलब है कि गुजरात चुनाव से करीब एक महीना पहले GST काउंसिल ने बड़ा फैसला लेते हुए 174 वस्तुओं पर टैक्स की दर को 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी कर दिया था। साथ में रेस्टोरेंट में खाने पर GST की दर को घटाकर 5  फीसदी कर दिया था। ऐसा माना जा रहा है कि समय रहते टैक्स में कटौती से बीजेपी को गुजरात चुनाव में फायदा पहुंचा है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban