1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बिन्‍नी बंसल ने भी छोड़ा फ्लिपकार्ट का साथ, गंभीर व्‍यक्तिगत कदाचार के लगे थे आरोप

बिन्‍नी बंसल ने भी छोड़ा फ्लिपकार्ट का साथ, गंभीर व्‍यक्तिगत कदाचार के लगे थे आरोप

फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक और ग्रुप सीईओ बिन्नी बंसल ने इस्तीफा दे दिया है, जो तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 13, 2018 17:45 IST
binny bansal- India TV Paisa
Photo:BINNY BANSAL

binny bansal

नई दिल्‍ली। भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट के सह-संस्‍थापक और ग्रुप सीईओ बिन्‍नी बंसल ने इस्‍तीफा दे दिया है, जो तत्‍काल प्रभाव से लागू हो गया है। उल्‍लेखनीय है अमेरिका की रिटेल कंपनी वॉलमार्ट द्वारा फ्लिपकार्ट में नियंत्रणकारी हिस्‍सेदारी खरीदे हुए अभी 6 माह भी पूरे नहीं हुए हैं और बिन्‍नी बंसल ने कंपनी का साथ छोड़ दिया है। बिन्‍नी बंसल ने अपने दोस्‍त सचिन बंसल के साथ मिलकर फ्लिपकार्ट की स्‍थापना की थी। अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि इस्‍तीफा देने के बाद बिन्‍नी फ्लिपकार्ट के बोर्ड में बने रहेंगे या नहीं।

वॉलमार्ट ने अपने एक बयान में कहा है कि फ्लिपकार्ट के ग्रुप सीईओ बिन्नी बंसल ने गंभीर किस्म के व्यक्तिगत कदाचार के आरोपों को लेकर इस्तीफा दिया है। वॉलमार्ट ने कहा है कि स्‍थापना से लेकर अब तक बिन्‍नी बंसल फ्लिपकार्ट के एक महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा रहे हैं लेकिन ताजा घटनाओं ने एक विकृत रूप का जोखिम पैदा कर दिया है और इसलिए बिन्‍नी ने इस्‍तीफा देने का फैसला किया है।

गंभीर व्‍यक्तिगत कदाचार के अरोपों की फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट द्वारा स्‍वतंत्र जांच के बाद बिन्‍नी ने यह कदम उठाया है। बिन्‍नी ने आरोपों को गलत बताया है। वॉलमार्ट ने कहा है कि आगे बढ़ते हुए कल्‍याण कृष्‍णामूर्ती को फ्लिपकार्ट के सीईओ की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है, वह मिंत्रा और जबोंग के काम को भी देखेंगे। फ्लिपकार्ट बिजनेस के भीतर ये दोनों एक अलग प्‍लेटफॉर्म की तरह ही काम करते रहेंगे। अनंत नारायणन को मिंत्रा और जंबोग का सीईओ बनाया गया है, जबकि समीर निगम फोनपे के सीईओ बने रहेंगे। कल्‍याण और समीर दोनों सीधे बोर्ड को रिपोर्ट करेंगे।  

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban