1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बिन्‍नी बंसल ने 100 करोड़ रुपए में बेची Flipkart में तीसरी बार हिस्‍सेदारी, टाइगर ग्‍लोबल के साथ हुआ सौदा

बिन्‍नी बंसल ने 100 करोड़ रुपए में बेची Flipkart में तीसरी बार हिस्‍सेदारी, टाइगर ग्‍लोबल के साथ हुआ सौदा

इस साल जून में बिन्नी बंसल ने बताया था कि उन्होंने अपनी एक छोटी हिस्सेदारी फिट होल्डिंग्स एसएआरएल को 7.64 करोड़ डॉलर में बेची है,

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 02, 2019 13:57 IST
Binny Bansal sells Flipkart shares worth over USD 14 mn to Tiger Global- India TV Paisa
Photo:BINNY BANSAL

Binny Bansal sells Flipkart shares worth over USD 14 mn to Tiger Global

नई दिल्‍ली। फ्लिपकार्ट के सह-संस्‍थापक बिन्‍नी बंसल ने भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी में अपनी 100 करोड़ रुपए (लगभग 1.4 करोड़ डॉलर) की हिस्‍सेदारी न्‍यूयॉर्क के हेज फंड टाइगर ग्‍लोबल को बेची है।

फ्लिपकार्ट द्वारा जमा किए गए नियामकीय दस्‍तावेजों में कहा गया है कि पूर्व सह-संस्‍थापक बिन्‍नी बंसल ने वॉलमार्ट द्वारा फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण किए जाने के बाद से तीसरी बार कंपनी में अपने शेयर बेचे हैं। इस बार बंसल ने अपनी हिस्‍सेदारी दो टाइगर ग्‍लोबल फंड्स को बेची है। बंसल ने 47,759 इक्विटी शेयर मौजूदा शेयरहोल्‍डर इंटरनेट फंड 3 प्रा लि को और 54,596 शेयर टाइगर ग्‍लोबल एट होल्डिंग्‍स को बेचे हैं।

इस साल जून में बिन्‍नी बंसल ने बताया था कि उन्‍होंने अपनी एक छोटी हिस्‍सेदारी फ‍िट होल्डिंग्‍स एसएआरएल को 7.64 करोड़ डॉलर में बेची है, जो वॉलमार्ट की लग्‍जमबर्ग स्थित इकाई है। वॉलमार्ट द्वारा फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण करने के दौरान भी बंसल ने 15.9 करोड़ डॉलर के शेयर बेचे थे। बिन्‍नी बंसल ने सचिन बंसल के साथ मिलकर 2007 में फ्लिपकार्ट की स्‍थापना की थी।

Write a comment