1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बिस्कोमान आज से 35 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से करेगा प्याज की बिक्री

बिस्कोमान आज से 35 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से करेगा प्याज की बिक्री

शीर्ष सहकारी संस्थान बिस्कोमान शुक्रवार (22 नवंबर) से बिहार के नागरिकों को 35 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से प्याज उपलब्ध कराएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 22, 2019 9:43 IST
Onion price- India TV Paisa

Onion price

पटना। शीर्ष सहकारी संस्थान बिस्कोमान शुक्रवार (22 नवंबर) से बिहार के नागरिकों को 35 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से प्याज उपलब्ध कराएगा। संस्थान बिहार में अप्रत्याशित रूप से बढ़ रहे प्याज की कीमत को देखते हुए यह कदम उठा रहा है। 

बिस्कोमान अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने गुरूवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि शुक्रवार यानी 22 नवम्बर से बिस्कोमान पटना के अपने सभी बिक्री केन्दों से 35 रुपए प्रति किलो के दर से प्याज की बिक्री शुरू कर देगा। इसके लिए बिस्कोमान प्रबंधन ने एक व्यक्ति को अधिकतम 2 किलो प्याज ही देने का निर्णय लिया है ताकि पटना के अधिकाधिक नागरिकों को इसका सीधा लाभ पहुँचाया जा सके। 

उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए बिस्कोमान के विशेष पहल करते हुए अपने 150 कार्मिकों के अतिरिक्त लगभग 100 दैनिक मजदूर की भी सेवा ले रहा है। सिंह ने बताया कि एक-दो दिनों के भीतर हाजीपुर, आरा, बिहारशरीफ, जमुई के अतिरिक्त अन्य जिलों में भी 35 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर प्याज की बिक्री शुरू कर दी जाएगी। 

सिंह ने कहा कि आम नागरिकों को प्याज उपलब्ध कराने में जो भारी घाटा आने का अनुमान है, क्योंकि एक किलोग्राम प्याज को राजस्थान से खरीद कर पटना लाने में तकरीबन 56 रूपए का खर्च आता है। उसकी भरपाई के लिए केंद्र सरकार से अनुरोध किया गया है।

Write a comment
bigg-boss-13