1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. BigBasket ने फंडिंग के ताजा चरण में जुटाये 15 करोड़ डॉलर, मिरेइ, अलीबाबा व सीडीसी ग्रुप ने किया निवेश

BigBasket ने फंडिंग के ताजा चरण में जुटाये 15 करोड़ डॉलर, मिरेइ, अलीबाबा व सीडीसी ग्रुप ने किया निवेश

देश में ऑनलाइन किराना बाजार द्वारा अगले कुछ सालों में मजबूत वृद्धि हासिल करने का अनुमान है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 29, 2019 17:12 IST
BigBasket- India TV Paisa
Photo:BIGBASKET

BigBasket

नई दिल्ली। ऑनलाइन किराना प्लेटफॉर्म बिगबास्केट ने फंडिंग के ताजा चरण में दक्षिण कोरिया के मिरेई एसेट मैनेजमेंट, ब्रिटेन के सीडीसी समूह और मौजूदा निवेशक अलीबाबा से 15 करोड़ अमेरिकी डॉलर की राशि जुटाई है।

बिगबास्केट ने पिछले साल फरवरी में अलीबाबा और अन्य से 30 करोड़ डॉलर जुटाए थे। नवंबर में उसने कहा था कि वह आगे 20 करोड़ डॉलर तक का नया कोष जुटाने का प्रयास करेगी। कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के पास दायर दस्तावेजों के अनुसार, मिरेई ने लगभग छह करोड़ डॉलर का निवेश किया है, जबकि सीडीसी और अलीबाबा ने क्रमशः चार करोड़ डॉलर और पांच करोड़ डॉलर का निवेश किया है।

किराना बाजार क्षेत्र देश में असंगठित खुदरा बाजार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। बिगबास्केट ने पहले कहा था कि इसका लक्ष्य वर्ष 2020 तक अपना कारोबार 2.5 अरब डॉलर (लगभग 17,500 करोड़ रुपए) तक ले जाना है, जो मौजूदा समय में लगभग 2,500 करोड़ रुपए है। 

देश में ऑनलाइन किराना बाजार द्वारा अगले कुछ सालों में मजबूत वृद्धि हासिल करने का अनुमान है। बिगबास्‍केट की प्रतिस्‍पर्धी कंपनियों में सॉफ्टबैंक प्रवृतित ग्रोफर्स, वॉलमार्ट प्रवृतित फ्लिपकार्ट, अमेजन और अन्‍य छोटी-छोटी इकाईयां शामिल हैं।

Write a comment
bigg-boss-13