1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Reliance AGM Live: 41वीं AGM में मुकेश अंबानी कर सकते हैं बड़ी घोषणा, निवेशकों ने पहुंचना शुरू कया

Reliance AGM Live: 41वीं AGM में मुकेश अंबानी कर सकते हैं बड़ी घोषणा, निवेशकों ने पहुंचना शुरू कया

Reliance AGM Live: रिलायंस की 41वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) थोड़ी देर में शुरू होने वाली है। इस AGM का कंपनी के निवेशकों से लेकर आम लोगों को भी बेसब्री से इंतजार है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि पिछली दो AGM में कंपनी रिलायंस जियो से जुड़ी बड़ी घोषणाएं कर चुकी है। पिछले साल AGM में ही मुकेश अंबानी ने प्रभावी रूप से मुफ्त कीमत वाले जियो फोन की घोषणा की थी। वहीं इस बार भी कंपनी की ओर से बड़ी घोषणाओं की उम्‍मीद है। माना जा रहा है कि कंपनी इस बार होम ब्रॉडबैंड से जुड़ी घोषणा कर बाजार में तहलका मचा सकती है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: July 05, 2018 10:24 IST
Reliance AGM- India TV Paisa

Reliance AGM

नई दिल्‍ली। रिलायंस की 41वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) थोड़ी देर में शुरू होने वाली है। इस AGM का कंपनी के निवेशकों से लेकर आम लोगों को भी बेसब्री से इंतजार है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि पिछली दो AGM में कंपनी रिलायंस जियो से जुड़ी बड़ी घोषणाएं कर चुकी है। पिछले साल AGM में ही मुकेश अंबानी ने प्रभावी रूप से मुफ्त कीमत वाले जियो फोन की घोषणा की थी। वहीं इस बार भी कंपनी की ओर से बड़ी घोषणाओं की उम्‍मीद है। माना जा रहा है कि कंपनी इस बार होम ब्रॉडबैंड से जुड़ी घोषणा कर बाजार में तहलका मचा सकती है। इसकी टेस्टिंग फिलहाल देश के कुछ शहरों में जारी है।

आज AGM से ठीक पहले रिलायंस जियो की ओर से आज सुबह एक ट्वीट किया गया, जिसमें कंपनी की ओर से कहा गया है कि भारतीय डिजिटल बाजार का भविष्‍य उज्‍जवल दिखाई दे रहा है। रिलायंस AGM का इंतजार कीजिए। रिलायंस की यह AGM आज सुबह 11 बजे से शुरू होगी। जिसमें कंपनी के मुखिया मुकेश अंबानी के अलावा आकाश और ईशा अंबानी कंपनी की ओर से टेलिकॉम के अलावा रिटेल, ऑयल सेक्‍टर के लिए भी बड़ी घोषणा कर सकते हैं। कंपनी के निवेशकों ने AGM स्थल पर पहुंचना शुरू कर दिया है। 

ब्रॉडबैंड क्षेत्र में तहलके की तैयारी

मोबाइल के बाद अब देश के ब्रॉडबैंड स्‍पेस में मुकेश अंबानी की जियो प्राइस वार छेड़ने की तैयारी में है। इकॉनोमिक टाइम्‍स की एक रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस जियो इस साल के अंत तक अपनी फाइबर टु द होम (FTTH) सर्विस शुरू कर सकती है। जियो के लॉन्‍च होने से ब्रॉडबैंड स्‍पेस में बादशाहत रखने वाली कंपनी एयरटेल के साथ ब्रॉडबैंड क्षेत्र में प्राइस वार का आगाज हो सकता है। आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने 100 एमबीपीएस डेटा स्‍पीड के साथ वीडियो और अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सर्विस देने की बात कही है। इसका टैरिफ 1000 से 1500 रुपए हो सकता है।

मिलेगी वाईफाई कॉलिंग की सुविधा

रिलायंस जियो की ओर से आज वाईफाई कॉलिंग की सुविधा की घोषणा भी हो सकती है। इसके तहत रिलायंस यूजर वाइफाई की मदद से कॉल कर सकते हैं। माना जा रहा है कि रिलायंस जियो फोन पर यह सुविधा सबसे पहले मिलेगी। रिलायंस को इस तकनीक का सबसे बड़ा फायदा ग्रामीण क्षेत्र में अपनी पकड़ मजबूत बनाने में मिलेगा।

Write a comment