1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. वोडाफोन आइडिया के बाद भारती एयरटेल ने भी की दिसंबर से मोबाइल सर्विस के दाम बढ़ाने की घोषणा

वोडाफोन आइडिया के बाद भारती एयरटेल ने भी की दिसंबर से मोबाइल सर्विस के दाम बढ़ाने की घोषणा

एयरटेल दिसंबर की शुरुआत से उचित तरीके से अपनी सेवाओं के मूल्य में वृद्धि करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 18, 2019 20:15 IST
Bharti Airtel to raise mobile services rates in December- India TV Paisa
Photo:BHARTI AIRTEL TO RAISE MO

Bharti Airtel to raise mobile services rates in December

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल ने सोमवार को कहा है कि वह अपने कारोबार को व्‍यवहारिक बनाए रखने के लिए दिसंबर से मोबाइल सर्विस के दाम बढ़ाना शुरू करेगी।

कंपनी ने कहा कि टेक्‍नोलॉजी में तेज बदलाव के साथ टेलीकॉम सेक्‍टर में अत्‍यधिक पूंजी की आवश्‍यकता होती है, जिसके लिए निरंतर निवेश की जरूरत है और इससे भी ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण यह है कि उद्योग को डिजिटल इंडिया के उद्देश्‍य को पूरा करने के लिए व्‍यवहारिक बने रहना जरूरी है।

इसके अनुसार एयरटेल दिसंबर की शुरुआत से उचित तरीके से अपनी सेवाओं के मूल्‍य में वृद्धि करेगी। भारती एयरटेल, जो सुप्रीम कोर्ट द्वारा सांविधिक बकाया पर सुनाए गए फैसले से सबसे ज्‍यादा प्रभावित है, ने पिछले हफ्ते चालू वित्‍त वर्ष की दूसरी तिमाही के लिए अब तक का सबसे बड़ा तिमाही घाटा घोषित किया है। कंपनी को सितंबर तिमाही में 23,045 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है।  

कंपनी ने यह भी कहा कि वह समझती है कि दूरसंचार नियामक ट्राई ने भारतीय मोबाइल सेक्‍टर में मूल्‍य निर्धारण में तर्कसंगतता लाने के लिए एक परामर्श शुरू कर सकता है, जो कि कीमतों को कम करने के लिए है और इससे उद्योग ही व्‍यवहार्यता पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है।

Write a comment
bigg-boss-13