1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दिल्ली- एनसीआर में Airtel उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, कंपनी ने किया ये काम

दिल्ली- एनसीआर में Airtel उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, कंपनी ने किया ये काम

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल (Airtel) ने एलटीई 900 तकनीक की तैनाती के साथ दिल्ली-NCR में अपने 4G नेटवर्क को और अपग्रेड किया है। 

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: June 10, 2019 16:11 IST
Bharti Airtel India Upgrades 4G Network in Delhi NCR, Deploys LTE 900 Technology to Boost Indoor Cov- India TV Paisa

Bharti Airtel India Upgrades 4G Network in Delhi NCR, Deploys LTE 900 Technology to Boost Indoor Coverage

नई दिल्ली। एयरटेल इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल (Airtel) ने एलटीई 900 तकनीक की तैनाती के साथ दिल्ली-NCR में अपने 4G नेटवर्क को और अपग्रेड किया है। भारती एयरटेल कंपनी लगातार अपने यूजर्स को बेहतर नेटवर्क और हाई स्पीड डाटा देने के लिए प्रयासरत है।

बताया जा रहा है कि 4G नेटवर्क को और अपग्रेड करने के बाद दिल्ली-एनसीआर में यूजर्स को इंडोर में फुल नेटवर्क के साथ-साथ हाई स्पीड डाटा मिल सकेगा। यह एयरटेल के लिए उच्च गति नेटवर्क क्षमता और संवर्धित इनडोर कवरेज को जोड़ देगा, जो अपने 4जी ग्राहकों को बेहतर कनेक्टिविटी और एचडी गुणवत्ता कॉलिंग का अनुभव करने में सक्षम करेगा। एयरटेल के इस कदम से लाखों यूजर्स को बेहतर नेटवर्क और कनेक्टिविटी का फायदा मिलेगा।

यूजर्स को 900 मेगा हर्ट्ज बैंड के जरिए नेटवर्क मुहैया कराया जाएगा

एयरटेल ने दावा किया है कि LTE 900 तकनीक के डिप्लॉयमेंट से यूजर्स को 900 मेगा हर्ट्ज बैंड के जरिए नेटवर्क मुहैया कराया जाएगा। बता दें कि इस तकनीक का फायदा खासतौर पर स्मार्टफोन यूजर्स को मिलेगा। इस तकनीक से यूजर्स को मल्टी स्टोरी बिल्डिंग, ऑफिस, मॉल और बाकी सभी जगहों पर अच्छी कनेक्टिविटी मिलेगी। 

एयरटेल के इस कदम से प्रतिद्वंदी कंपनियों को मिलेगी बड़ी चुनौती

Airtel का यह LTE 900 नेटवर्क कंपनी के 5G सेवा की शुरुआत से पहले यूजर्स को बेहतर कनेक्टिविटी देगा। इसके अलावा Airtel ने ही सबसे पहले MIMO (मल्टीपल इनपुट मल्टीपल आउटपुट) तकनीक का इस्तेमाल किया था। जिसे 4.5G भी कहा जाता है। Airtel के इस कदम से प्रतिद्वंदी कंपनियों Jio, Vodafone Idea और BSNL को कड़ी चुनौती मिल सकती है।

Write a comment