1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भानु प्रताप शर्मा होंगे अब बैंक बोर्ड ब्‍यूरो के नए चेयरमैन, सरकार ने 3 नए सदस्‍यों की भी की घोषणा

भानु प्रताप शर्मा होंगे अब बैंक बोर्ड ब्‍यूरो के नए चेयरमैन, सरकार ने 3 नए सदस्‍यों की भी की घोषणा

सरकारी बैंकों में शीर्ष पदों पर नियुक्तियों के लिए बनाए गए बैंक बोर्ड ब्‍यूरो (बीबीबी) के नए चेयरमैन की घोषणा सरकार द्वारा गुरुवार को की गई। सरकार ने कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के पूर्व सचिव भानु प्रताप शर्मा को बीबीबी का नया चेयरमैन नियुक्‍त किया है।

Edited by: Abhishek Shrivastava [Updated:12 Apr 2018, 7:11 PM IST]
vinod rai- India TV Paisa

vinod rai

 

नई दिल्‍ली। सरकारी बैंकों में शीर्ष पदों पर नियुक्तियों के लिए बनाए गए बैंक बोर्ड ब्‍यूरो (बीबीबी) के नए चेयरमैन की घोषणा सरकार द्वारा गुरुवार को की गई। सरकार ने कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के पूर्व सचिव भानु प्रताप शर्मा को बीबीबी का नया चेयरमैन नियुक्‍त किया है। इससे पहले बीबीबी के चेयरमैन पूर्व कैग विनोद राय थे। उनका कार्यकाल 31 मार्च 2018 को समाप्‍त हो चुका है। पंजाब नेशनल बैंक में 13,000 करोड़ रुपए का घोटाला सामने आने के बाद से राय के कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर सरकार राजी नहीं थी।

शर्मा अब राय का स्‍थान लेंगे। विनोद राय को बीबीबी का प्रथम चेयरमैन नियुक्त किया गया था, उनकी नियुक्ति दो साल के लिए की गई थी। नियुक्ति की घोषणा करते हुए वित्तीय सेवा सचिव राजीव कुमार ने कहा कि शर्मा का कार्यक्षेत्र भी वही होगा जो कि राय का रहा है। शर्मा की नियुक्ति भी दो साल के लिए की गई है।  

कुमार ने ट्वीट में कहा कि सरकार ने सार्वजनिक बैंकों में शीर्ष स्तर की नियुक्तियों में हस्तक्षेप नहीं करने की प्रतिबद्धता का नवीनीकरण किया है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक बैंकों में शीर्ष प्रबंधन का चयन करने के लिए नए बीबीबी में विविध विशेषज्ञता वाले पेशेवर शामिल किए गए हैं।

सरकार ने बीबीबी के अन्य सदस्यों के रूप में वेदिका भंडारकर, पी प्रदीप और प्रदीप पी शाह को शामिल किया है। उल्लेखनीय है सरकार ने बैंक बोर्ड ब्यूरो की स्थापना वर्ष 2016 में सार्वजनिक क्षेत्र के बैकों में शीर्ष स्तर पर नियुक्ति के लिए उम्‍मीदवारों का चयन और सिफारिश करने के लिए की थी।

Web Title: भानु प्रताप शर्मा होंगे अब बैंक बोर्ड ब्‍यूरो के नए चेयरमैन, सरकार ने 3 नए सदस्‍यों की भी की घोषणा
Write a comment