1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बैटरी वाले वाहनों पर हरी नंबर प्लेट होगी, पंजीकरण संख्या पीले- सफेद रंग में दिखेगी

बैटरी वाले वाहनों पर हरी नंबर प्लेट होगी, पंजीकरण संख्या पीले- सफेद रंग में दिखेगी

बैटरी से चलने वाले सभी वाहनों पर हरी नंबर प्लेट होगी। इस नंबर प्लेट पर अंक या पंजीकरण संख्या विभिन्न श्रेणियों के आधार पर पीले और सफेद रंग में अंकित होगी।

Written by: India TV Paisa Desk [Updated:11 Aug 2018, 3:32 PM IST]
E Rickshaw- India TV Paisa

E Rickshaw

नई दिल्ली। बैटरी से चलने वाले सभी वाहनों पर हरी नंबर प्लेट होगी। इस नंबर प्लेट पर अंक या पंजीकरण संख्या विभिन्न श्रेणियों के आधार पर पीले और सफेद रंग में अंकित होगी। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने आज बयान में कहा कि सभी बैटरी चालित वाहनों के लिए हरी नंबर प्लेट अनिवार्य होगी। 

Related Stories

परिवहन वाहनों में हरी नंबर प्लेट पर पंजीकरण संख्या पीले रंग में अंकित होगी। वहीं अन्य सभी श्रेणी के बैटरी वाहनों पर पंजीकरण नंबर हरी नंबर प्लेट पर सफेद रंग में लिखी होगी। इस बारे में अधिसूचना आज जारी की गई। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने इस बारे में केंद्रीय मोटर वाहन नियम, 1989 में संशोधनों को अधिसूचित किया है। इस पर आपत्तियां और सुझाव पिछली मई को आमंत्रित किए गए थे। 

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इससे पहले कहा था कि इसके पीछे मकसद वाहनों की आसानी से पहचान करना है। इससे उन्हें पार्किंग में प्राथमिकता मिलेगी और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में आसानी से प्रवेश मिलेगा। इसके अलावा इससे उन्हें कई अन्य लाभ मसलन टोल में रियायत आदि भी प्राप्त हो सकेगी।

Web Title: Battery operated vehicles to have Green Number Plate from now | बैटरी वाले वाहनों पर हरी नंबर प्लेट होगी, पंजीकरण संख्या पीले- सफेद रंग में दिखेगी
Write a comment