1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बैंक बोर्ड ब्यूरो ने PNB, BoI में शीर्ष पदों के लिए मांगे आवेदन, 16 अक्टूबर है अंतिम तारीख

बैंक बोर्ड ब्यूरो ने PNB, BoI में शीर्ष पदों के लिए मांगे आवेदन, 16 अक्टूबर है अंतिम तारीख

बैंक बोर्ड ब्यूरो (बीबीबी) ने सार्वजनिक क्षेत्र के दो बड़े बैंकों पंजाब नेशनल बैंक तथा बैंक ऑफ इंडिया में प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (एमडी एवं सीईओ) पदों के लिये आवेदन आमंत्रित किया है। 

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: August 18, 2019 17:55 IST
Banks Board Bureau invites applications for top posts in PNB, BOI- India TV Paisa

Banks Board Bureau invites applications for top posts in PNB, BOI

नयी दिल्ली। बैंक बोर्ड ब्यूरो (बीबीबी) ने सार्वजनिक क्षेत्र के दो बड़े बैंकों पंजाब नेशनल बैंक तथा बैंक ऑफ इंडिया में प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (एमडी एवं सीईओ) पदों के लिये आवेदन आमंत्रित किया है। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के मौजूदा प्रबंध निदेशक और सीईओ सुनील मेहता के 30 सितंबर को सेवानिवृत्त होने के कारण पद खाली हो रहा है। बैंक आफ इंडिया में यह पद दीनबंधु महापात्र के सेवानिवृत्त होने के बाद एक जुलाई से खाली है। 

सार्वजनिक क्षेत्र के अन्य बैंक बैंक आफ बड़ौदा (बीओबी) में यह पद अक्टूबर में खाली होगा। उस समय बैंक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी तथा प्रबंध निदेशक पी एस जयकुमार का कार्यकाल समाप्त होगा। हालांकि बीबीबी ने चयन प्रक्रिया में इस पद को शामिल नहीं किया है। 

तीन साल के लिए होगी नियुक्ति

बीबीबी के नियुक्ति नोटिस के अनुसार, इच्छुक उम्मीदवार 16 अक्टूबर तक पीएनबी और बैंक आफ इंडिया (बीओआई) में पदों के लिये आवेदन दे सकते हैं। नियुक्ति तीन साल के लिये होगी। नोटिस के अनुसार छांटे गये उम्मीदवारों के नेतृत्व की क्षमता और संभावित काबिलियत के बारे में एक परामर्श कंपनी सहायता कर सकती है। बीबीबी ने कहा कि बातचीत के आधार पर वह सरकार को अपनी सिफारिशें देगा।

बता दें कि पीएनबी 14,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का शिकार हुआ हुआ। हीरा कोरोबारी नीरव मोदी और उसके रिश्तेदार मेहुल चोकसी ने पीएनबी अधिकारियों के साथ मिलकर बैंक को चूना लगाया। वहीं बीओआइ्र तत्काल सुधारात्मक कार्रवाई के अंतर्गत था लेकिन आरबीआई ने इस साल जनवरी में नियामकीय मानदंडों को पूरा करने के बाद बैंक से पाबंदी हटा ली। 

Write a comment