1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बैंक यूनियनों ने दी चेतावनी, 7 फरवरी को देश भर में हो सकती है महा-हड़ताल

बैंक यूनियनों ने दी चेतावनी, 7 फरवरी को देश भर में हो सकती है महा-हड़ताल

नोटबंदी के बाद घटनाओं का केंद्र रहे बैंक कर्मचारी 7 फरवरी को हड़ताल पर जा सकते हैं। बैंक कर्मचारियों ने आवाज उठाते हुए एक बड़ी हड़ताल करने की चेतावनी दी है।

Sachin Chaturvedi [Updated:21 Jan 2017, 5:46 PM IST]
बैंक यूनियनों ने दी चेतावनी, 7 फरवरी को देश भर में हो सकती है महा-हड़ताल- India TV Paisa
बैंक यूनियनों ने दी चेतावनी, 7 फरवरी को देश भर में हो सकती है महा-हड़ताल

नई दिल्‍ली। नोटबंदी के बाद घटनाओं का केंद्र रहे बैंक कर्मचारी 7 फरवरी को हड़ताल पर जा सकते हैं। देशभर के बैंक कर्मचारियों ने आवाज उठाते हुए एक बड़ी हड़ताल करने की चेतावनी दी है।

बैंक स्‍टाफ एवं कर्मचारी नोटबंदी के दिनों में उन्हें हुई परेशानी के साथ-साथ बैंक का पैसा लेकर गायब लोगों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। बैंकिग सेक्टर के कर्मचारियों ने फैसला किया है कि वे लोग दो फरवरी को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के बाहर धरना करेंगे और उसके बाद सात फरवरी को बड़े पैमाने पर प्रदर्शन होगा।

तस्‍वीरों से समझिए कैसे भीम अकाउंट के सेटअप का स्‍टेप बाइ स्‍टेप तरीका

Bhip App

bhim-app-1IndiaTV Paisa

2 (112)IndiaTV Paisa

3 (112)IndiaTV Paisa

4 (112)IndiaTV Paisa

5 (105)IndiaTV Paisa

ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉयज एसोसिएशन के महासचिव सी एच वी वेंकेटचाल्म ने एक बयान भी जारी किया है। उसमें लिखा गया है, ‘सभी लोग नोटबंदी के दौरान बैंक कर्मचारियों, अधिकारियों और मैनेजर्स द्वारा किए गए काम की तारीफ कर रहे हैं कि हम लोगों ने हालात को काबू कर लिया।

लेकिन बैंकर्स द्वारा किए गए ओवरटाइम या काम को दिए गए ज्यादा घंटों के लिए उचित मुआवजा देने की अनिच्छा और झिझक साफ दिख रही है। हम लोगों ने ऐसा नहीं सोचा था।’

जानकारी मिली है कि होने वाले प्रदर्शन में ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन, बैंक एंम्लायज फेडरेशन ऑफ इंडिया इस प्रदर्शन और हड़ताल में शामिल होने वाले हैं। यूनियन्स का कहना है कि वे लोग नोटबंदी से हुई परेशानी के साथ-साथ बैंक के डिफॉल्टर्स पर कड़ा एक्शन लेने के लिए कह रहे हैं।

Web Title: 7 फरवरी को देश भर में हो सकती है महा-हड़ताल
Write a comment